COVID-19: दो सप्ताह में तैयार हुआ 200 बिस्तरों का अस्पताल, CM जयराम ने किया आगाज

मंडी में मेकशिफ्ट अस्पताल का आगाज.

मंडी में मेकशिफ्ट अस्पताल का आगाज.

Make Shift Hospital in Mandi: नेरचौक में 108 बिस्तरों का एक अन्य मेक शिफ्ट हास्पिटल भी इसी सप्ताह शुरू होने वाला है. उन्होंने बताया कि इस 200 बिस्तरों वाले मेक शिफ्ट हास्पिटल में सभी बिस्तरों पर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी और मरीजों की देखभाल के लिए 150 के करीब स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहेंगे.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी शहर (Mandi City) के खलियार स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास के परिसर में बने 200 बिस्तरों के मेक शिफ्ट कोविड अस्पताल (Covid Hospital) का रिबन काटकर विधिवत रूप से उदघाटन किया. 2 करोड़ 10 लाख की लागत से बने इस हास्पिटल को रिकार्ड दो सप्ताह के भीतर बनाकर तेयार किया गया है. यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस कार्य के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी और परिसर को हास्पिटल के रूप में देने के लिए राधा स्वामी सत्संग ब्यास का आभार जताया.

क्या बोले सीएम जयराम

मुख्यमंत्री ने बताया कि मंडी जिला में मंडी के अलावा, कुल्लू, लाहुल स्पीति और हमीरपुर जिलों के मरीजों का उपचार हो रहा है. ऐसे में यहां पर मेडिकल कॉलेज नेरचौक के अलावा बीबीएमबी हास्पिटल सुंदरनगर, एमसीएच सुंदरनगर और रत्ती हास्पिटल को कोविड अस्पताल में रूप में बदला गया है. वहीं नेरचौक में 108 बिस्तरों का एक अन्य मेक शिफ्ट हास्पिटल भी इसी सप्ताह शुरू होने वाला है. उन्होंने बताया कि इस 200 बिस्तरों वाले मेक शिफ्ट हास्पिटल में सभी बिस्तरों पर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी और मरीजों की देखभाल के लिए 150 के करीब स्वास्थ्य कर्मी तैनात रहेंगे.

अस्पताल के उद्घाटन के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.

टीकाकरण पर जताई खुशी

मुख्यमंत्री ने प्रदेश भर में चल रहे टीकाकरण अभियान में देश भर में मिले पहले स्थान पर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले को टीका लगाने का कार्य लगातार जारी है. जयराम ठाकुर ने बताया कि टीका लगाने के साथ-साथ प्रदेश कम वेस्टेज के मामले में भी पहले स्थान पर है. यहां टीकों की वेस्टेज न के बराबर है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से इस अभियान में पूर्ण सहयोग मिल रहा है और इस अभियान को लगातार जारी रखा गया है. इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिला में कोरोना की स्थिति को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता भी की और जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए. मौके पर उनके साथ जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल सहित अन्य विधायक भी मौजूद रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज