Home /News /himachal-pradesh /

कोरोना की दहशत: यूरोप से लौटी सरकाघाट की महिला में मिला Covid-19 का डेल्टा वेरिएंट

कोरोना की दहशत: यूरोप से लौटी सरकाघाट की महिला में मिला Covid-19 का डेल्टा वेरिएंट

हिमाचल प्रदेश के मंडी में यूरोप से लौटी एक महिला में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट मिला है. (Photo-AP)

हिमाचल प्रदेश के मंडी में यूरोप से लौटी एक महिला में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट मिला है. (Photo-AP)

Delta variant in Himachal: यूरोप के एस्तोनिया देश से लौटी सरकाघाट की महिला में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट पाया गया. आज आई महिला की कोविड रिपोर्ट में महिला में डेल्टा वेरिएंट पाया गया है. इसके साथ ही 3 लोगों की रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है. CMO डा. देवेंद्र शर्मा ने की डेल्टा वेरिएंट मिलने की पुष्टि की, साथ ही बताया कि महिला होम आईसोलेशन में है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में विदेश से लौटी एक महिला में कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) मिलने के बाद अब जिले के सरकाघाट क्षेत्र की एक महिला में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट (Delta) पाया गया है. यह महिला भी कुछ समय पहले ही यूरोपियन देश एस्तोनिया (Estonia) से लौटी है. विदेश से लौटने के बाद जब महिला का टेस्ट लिया गया था तो उसमें यह महिला पॉजिटिव (Covid19 Positive) पाई गई थी.

इसके बाद महिला के सैंपल को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया था. आज इस महिला की रिपोर्ट आई तो उसमें डेल्टा वेरिएंट की पुष्टि हुई है. CMO मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि महिला में डेल्टा वेरिएंट पाया गया है और महिला होम आइसोलेशन में है.

CMO ने बताया कि जिले के 3 अन्य लोगों के सैंपल भी जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है. डाॅ. देवेंद्र ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना के हर वेरिएंट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

प्रदेश में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार 

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 9 विद्यार्थियों समेत 73 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, संक्रमित बुजुर्ग की मौत हुई है. प्रदेश में मंगलवार को कोरोना की जांच के लिए 6271 लोगों के सैंपल लिए गए. बिलासपुर जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भाखड़ा के 9 विद्यार्थियों और चार कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पॉजिटिव विद्यार्थियों को किया गया आइसोलेट

सभी पॉजिटिव विद्यार्थियों व स्टाफ के सदस्यों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. संक्रमितों में किसी भी तरह के लक्षण नहीं है और सभी स्वस्थ हैं. हिमाचल प्रदेश में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 370 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 3856 पहुंच गया है. राज्य में कुल 228653 कोरोना मामले आ चुके हैं. किन्नौर में 2, कुल्लू में 4 और चंबा में तीन एक्टिव केस हैं.

Tags: Coronavirus Delta Variant, Himachal news, Mandi City, Omicron Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर