मंडी: Corona मरीज का शव ले जा रही एंबुलेंस का रास्ता रोकने पर कांग्रेस पार्षद सहित 20 पर FIR
Mandi News in Hindi

मंडी: Corona मरीज का शव ले जा रही एंबुलेंस का रास्ता रोकने पर कांग्रेस पार्षद सहित 20 पर FIR
मंडी के बल्ह में लोगों ने एंबुलेंस का रास्ता रोक दिया था. (FILE PHOTO)

COVID-19 संक्रमण की वजह से मौत के बाद महिला के अंतिम संस्कार से पहले कांग्रेस (Congress) पार्षदों सहित ग्रामीणों ने एंबुलेंस का रास्ता रोका और हंगामा किया था. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद अंत्येष्टि संपन्न कराई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मंडी. हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला के बल्ह उपमंडल में रत्ती वार्ड की महिला अशोका रानी का कोरोना (COVID-19) की वजह से निधन हो गया था. मंगलवार को महिला के अंतिम संस्कार के दौरान एंबुलेंस का रास्ता रोकने और हंगामा करने के आरोपों में बल्ह पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने नगर परिषद नेरचौक के तीन कांग्रेस पार्षदों सहित 20 आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है.

एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने कहा कि आरोपियों में पार्षद सुमन चौधरी, पार्षद आलम राम, पार्षद रजनीश सोनी सहित 20 लोग शामिल हैं. पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह था मामला



दरअसल, मंगलवार की सुबह कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत के बाद महिला का अंतिम संस्कार सुकेती खड्ड में कराने की पुलिस ने योजना बनाई. अंतिम संस्कार की सूचना मिलते ही कंसा और टांवा गांव के ग्रामीण सड़क पर आ गए थे. उन्होंने अस्थायी श्मशानघाट को जाने वाली सड़क पर पत्थरों का ढेर लगाकर पुलिस और शव ला रही एंबुलेंस का रास्ता बंद कर किया. पुलिस के समझाने पर भी ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे. ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच पुलिस के कड़े पहरे में कोरोना संक्रमित महिला की अंत्येष्टि नेरचौक के समीप सुकेती खड्ड किनारे संपन्न कराई जा सकी.



पुलिसबल की मौजूदगी में अंतिम संस्कार

कड़ी मशक्कत और पुलिस-प्रशासन के समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए और महिला की अंत्येष्टि हो सकी. इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद रहा. संस्कार से पूर्व दोनों बेटों और पति की इच्छा के अनुरूप प्रशासन ने उन्हें शव के अंतिम दर्शन कराए. महिला के बड़े बेटे ने मुखाग्नि दी. नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा, थाना प्रभारी राजेश कुमार और डीएसपी अनिल पटियाल मौके पर मौजूद रहे थे.

 

ये  भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान हिमाचल सरकार ने आवंटित किए शराब के ठेके, जुटाए 1180 करोड़ रुपए

सोलन: दिल्ली से चिट्टा लाए दो युवक, जेल से पहले क्ववारंटीन सेंटर पहुंचे
First published: May 27, 2020, 9:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading