Corona Positive महिला ने दिया स्वस्‍थ शिशु को जन्म, रिपोर्ट आई नेगेटिव
Mandi News in Hindi

Corona Positive महिला ने दिया स्वस्‍थ शिशु को जन्म, रिपोर्ट आई नेगेटिव
15 अगस्त को मेडिकल कॉलेज नेरचौक में महिला का प्रसव कराया गया

कुल्लू जिले की रहने वाली कोरोना पॉजिटिव महिला (Corona Positive Woman) का नेरचौक मेडिकल कॉलेज में प्रसव कराया गया. जहां उसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. हैरानी की बात ये कि नवजात (Newborn) की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव (Corona Negative) आई है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में कोरोना पॉजिटिव महिला (Corona Positive Woman) के प्रसव का पहला मामला सामने आया है. लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के डॉक्टरों ने कोरोना पॉजिटिव महिला का सिजेरियन प्रसव किया. खास बात ये है कि नवजात (Newborn) पूरी तरह स्वस्थ है. और उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव (Corona Negative) आई है.

15 अगस्त को दिया बच्चे को जन्म 

महिला कुल्लू जिले की रहने वाली है. वहां पर जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. महिला को 14 अगस्त को कुल्लू जिला से मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर किया गया था. 14 अगस्त को डॉक्टरों की टीम ने महिला की सारी मेडिकल हिस्ट्री खंगाली और सिजेरियन प्रसव करने का निर्णय लिया. इस संदर्भ में महिला के पति को डॉक्टरों ने फोन पर ही सूचना दी. 15 अगस्त को डॉक्टरों की टीम ने महिला का सफल सिजेरियन प्रवस किया. महिला ने 3.4 किलोग्राम के बच्चे को जन्म दिया है.



नवजात की पहली रिपोर्ट नेगेटिव 
जन्म के बाद नवजात का पहला कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जो नेगेटिव आया है. अगला सैंपल कल यानी 17 अगस्त को भेजा जाएगा. अभी नवजात को बाल रोग विशेषज्ञ की निगरानी में रखा गया है.

दूसरी जांच सोमवार को

प्रसव करवाने वाली टीम में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अनु नामग्याल, एनेस्थेटिस्ट डॉ. सुशील योंगडे, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. चंद्रशेखर, डॉ. चारूल रॉय, स्टाफ नर्स भारती और ओटीए सोनिका शामिल रही. मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ. जीवानंद चौहान ने सभी स्टाफ को बधाई दी है. उन्होंने बताया कि नवजात की दूसरी रिपोर्ट आने के बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज