Coronavirus: ईराक से लौटा सुंदरनगर का 44 वर्षीय शख्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती
Mandi News in Hindi

Coronavirus: ईराक से लौटा सुंदरनगर का 44 वर्षीय शख्स मेडिकल कॉलेज में भर्ती
मंडी का नेरचौक मेडिकल कॉलेज.

मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज पीएससी जडोल डॉक्टर अंकुश गौतम ने बताया कि सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी के तहत विदेश से लौटा 44 वर्षीय खाँसी का संदिग्ध पाया गया है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सुंदरनगर (मंडी). कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ और आंशका के चलते ईराक से लौटे 44 साल के शख्स को नेरचौक मेडिकल कॉलेज (Nerchowk Medical College) में भर्ती किया है. यह शख्स पहले पीएचसी पहुंचा था, जहां से उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजा गया. मामला हिमाचल के मंडी जिले का है.

17 मार्च को ईराक से लौटा
मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के चुरढ़ क्षेत्र निवासी 44 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भेज गया है. व्यक्ति 17 मार्च को ईराक से लौटा था. खांसी और एलर्जी होने पर पीएचसी जड़ोल में उपचार के लिए पहुंचा था. इसे स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर 108 एंबुलेंस की मदद से मेडिकल कॉलेज भेजा है, यहां व्यक्ति को 14 दिन वह चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा.

सैंपल लिए जाएंगे



मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज पीएससी जडोल डॉक्टर अंकुश गौतम ने बताया कि सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी के तहत विदेश से लौटा 44 वर्षीय खाँसी का संदिग्ध पाया गया है, जिसे जिसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक के आइसोलेशन वार्ड में 14 दिन के लिए भेजा गया है, जहां मरीज के टेस्ट कर रिपोर्ट पुणे भेजी जाएगी.



टूरिस्ट की एंट्री बैन
हिमाचल में अब तक कोरोना वायरस के दस संदिग्ध सामने आए हैं. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है. वही, गुरुवार को सूबे की सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए टूरिस्ट बसों के अलावा, घेरलू और विदेशी सैलानियों की एंट्री पर रोक लगाई है. इसके अलावा, यदि कोई हिमाचली प्रदेश लौटना चाहता है तो वह चैंकिंग प्वाइंट्स पर आईडी दिखाकर सूबे में प्रवेश कर सकता है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus Effect: हिमाचल में टूरिस्ट की एंट्री बैन, वॉल्वो बसों पर भी ब्रेक

Coronavirus: मनाली शटडाउन! सभी होटल-पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला
First published: March 20, 2020, 5:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading