COVID-19: मंडी जिला प्रशासन ने कुष्ठ रोगियों और दिव्यांगजनों की लगवाई वैक्सीन

वैक्सीनेशन करवाने के लिए मंडी जिला प्रशासन ने जिला रैड क्रास के माध्यम से यातायात की व्यवस्था की गई.

Corona vaccination in Himachal: एडीसी जतिन लाल ने कहा कि जो लोग वैक्सीनेशन सेंटरों तक पहुंचने में लाचार है उन्हें मंडी जिला प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona virus) का कार्य जोरों पर चला हुआ है.  इसके चलते मंडी जिला में भी यह कार्य जारी है. इसी कड़ी में मंडी जिला प्रशासन के प्रयासों के चलते मंडी (Mandi) में रहने वाले कुष्ठ रोगियों की बुधवार को वैक्सीनेशन करवाई गई. इनमें मंडी शहर के रघुनाथ के पधर में रहने वाले 12 रोगियों को टीका लगाया गया. इनमें कुष्ठ रोगियों के साथ दिव्यांग जन भी शामिल रहे.

वैक्सीनेशन करवाने के लिए मंडी जिला प्रशासन ने जिला रैड क्रास के माध्यम से यातायात की व्यवस्था की गई, जिसमें इन रोगियों को दो ऐंबुलेंसों के माध्यम से शहर के बाल स्कूल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर तक लाया गया और टीका लगाने के उपरांत फिर से उनके प्रवास तक छोड़़ा गया. इस अवसर पर मंडी जिला प्रशासन से अतिरिक्त उपायुक्त मंडी जतिन लाल भी वैक्सीनेशन सेंटर पर मौजूद रहे.

लाचार लोगों को लाया जा रहा सेंटर

एडीसी जतिन लाल ने कहा कि जो लोग वैक्सीनेशन सेंटरों तक पहुंचने में लाचार है उन्हें मंडी जिला प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. इसके साथ ही उन्होंनें आम जनता से भी आग्रह किया है कि वे ऐसे लोगों की सहायता करें जो कि दिव्यांग हैं या फिर चलने फिरने में असमर्थ हैं. इसके अलावा लोग कोरोना काल में किसी भी प्रकार की सहायता के लिए आपदा प्रबंधन के हैल्पलाइन नंबर 1077 पर भी संपर्क कर सकते हैं. इस मौके पर वैक्सीनेशन करवाने के बाद कुष्ठ रोगियों और दिव्यांग जनों ने मंडी जिला प्रशासन की इस सहायता के लिए आभार भी जताया। इस मौके पर मंडी जिला रैड क्रास सोसायटी के सचिव ओम प्रकाश भाटिया, जिला स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश ठाकुर भी मौजूद रहे.