• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • COVID-19:हिमाचल में बोर्डिंग स्कूल के 39 और बच्चे कोरोना पॉजिटिव, अब तक 79 बच्चे हुए संक्रमित

COVID-19:हिमाचल में बोर्डिंग स्कूल के 39 और बच्चे कोरोना पॉजिटिव, अब तक 79 बच्चे हुए संक्रमित

मंडी के धर्मपुर का बोर्डिंग स्कूल में कोरोना फेल गया है.

मंडी के धर्मपुर का बोर्डिंग स्कूल में कोरोना फेल गया है.

Corona Virus: बता दें कि यह बोर्डिंग स्कूल है, जहां पर 9वीं से 12वीं कक्षा तक के ही बच्चों को रखा जाता है. अभी यहां पर रह रहे स्टूडेंटस की संख्या 130 है, जिनमें छात्र और छात्राएं दोनों ही शामिल हैं.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में स्कूल खुलने की सुगबुगाहट के बीच बच्चों में कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में धर्मपुर में बोर्डिंग स्कूल में अब 39 और बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. इससे पहले, स्कूल में 42 बच्चे और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. मंगलवार को 39 बच्चों संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है. बता दें कि हिमाचल में 25 सितंबर के बाद स्कूल खोले जा सकते हैं. लेकिन लगातार मामले अब चिंता बढ़ा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के धर्मपुर का यह बोर्डिंग स्कूल है. यहां पर बीते शनिवार को छात्रावास में पहले कुछ बच्चे बीमार हो गए और 18 बच्चों की रिपोर्ट प़ॉजिटिव पाई गई. बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां सैंपल लेने पहुंची तो 22 बच्चे और कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए. अब यहां 39 और बच्चे संक्रमित मिले हैं. इस स्कूल में अब तक कुल 79 बच्चे और 3 कर्मचारी पॉजिटव मिल चुके हैं. मंडी के सीएमओ देवेंद्र शर्मा ने 39 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है.

130 बच्चे रहते हैं यहां

बता दें कि यह बोर्डिंग स्कूल है, जहां पर 9वीं से 12वीं कक्षा तक के ही बच्चों को रखा जाता है. अभी यहां पर रह रहे स्टूडेंटस की संख्या 130 है, जिनमें छात्र और छात्राएं दोनों ही शामिल हैं. यहां 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा देनी पड़ती है और चयनित स्टूडेंट का 12वीं तक का सारा खर्च निशुल्क रहता है.

हिमाचल का हाल

हिमाचल में मंगलवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है. इनमें जिला कांगड़ा में 78 वर्षीय बुजुर्ग और इसी जिले के 75 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ा है. प्रदेश में कोविड-19 के 255 नए मामले आए हैं. मंडी जिले में 66 नए मामले आए हैं. कांगड़ा में 13 तिब्बती लोगों सहित 69 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए हैं. हिमाचल में कोरोना मृतकों का आंकड़ा 3639 पहुंच गया है. अब तक कोरोना के 217403 मामले आ चुके हैं.कोरोना सक्रिय मामले 1715 हो गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज