लाइव टीवी

हिमाचल में कोरोना का खौफ! रिवालसर में 6 चीनी सहित 20 विदेशियों की जांच
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 4:54 PM IST
हिमाचल में कोरोना का खौफ! रिवालसर में 6 चीनी सहित 20 विदेशियों की जांच
रिवालसर में इन दिनों छरचु मेला चल रहा है. यहां बड़ी संख्या में विदेशी सैलानी पहुंचते हैं.

Corona Virus in Himachal: बौद्ध धर्म से जुड़े इस राज्य स्तरीय मेले से इस बार मंत्रियों और विधायकों सहित सभी ने दूरी बनाकर रखी है. मंगलवार को मेले के शुभारंभ पर कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने आना था, लेकिन उनके आने का कार्यक्रम अचानक रद्द हो गया.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ बढ़ने लगा है. सूबे में अब तक तीन संदिग्ध पाए गए हैं, लेकिन हर तरफ दहशत का माहौल हो रहा है. अफवाहें भी फैलने लगी हैं. मंडी जिला के रिवालसर (Rewalsar) में वायरस की आंशका के चलते राज्यस्तरीय छेश्चू मेले (Charchu Fair Rewalsar) में 20 विदेशी मेहमानों की कोरोना वायरस को लेकर स्क्रिनिंग की गई है. इन विदेशियों में छह लोग चीन के हैं.

जानकारी के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार रात को 9 से 11 बजे तक रिवालसर में ही इन विदेशी मेहमानों की स्क्रिनिंग की है. इन 20 विदेशी मेहमानों में 6 लोग चीन (China) के हैं, जबकि बाकी अन्य देशों से आए हुए हैं.

रिवालसर तीन धर्मों की संगमस्थली
बता दें कि इन दिनों रिवालसर में राज्य स्तरीय छेश्चू मेला चला हुआ है और इस मेले में हर साल बड़ी संख्या में विदेशों से बौद्ध अनुयायी आते हैं. यह तीन धर्मों की संगमस्थली भी है. लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस बार इस मेले में विदेशी मेहमान काफी कम संख्या में आए हैं.



यहां-यहां से पहुंचे हैं विदेशी


विदेशी मेहमानों के बारे में जब जिला प्रशासन को पता चला तो प्रशासन तुरंत हरकत में आया और इन मेहमानों की तलाश शुरू की. पुलिस की मदद से इन सभी को ढूंढ निकाला गया और मंगलवार रात को ही इन सभी की स्क्रिनिंग भी शुरू कर दी गई. इनमें चीन के 6, फ्रांस के 5, इटली के 2, मलेशिया, बेल्जियम, यूके, रोवानिया, जर्मनी, स्पेन और आयरलैंड के 1-1 लोग शामिल हैं.

रिवालसर में छरचु मेले में पहुंचे लोग.
रिवालसर में छरचु मेले में पहुंचे लोग.


सभी पूरी तरह स्वस्थ: सीएमओ
सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार रात को विदेश से आए लोगों की स्क्रिनिंग की गई ,है लेकिन किसी में भी कोरोना वायरस के लक्ष्य नजर नहीं आए हैं. सभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं और बुधवार को दोबारा से सभी की स्क्रिनिंग की जाएगी.

रिवालसर में इन दिनों छरचु मेला चल रहा है.
रिवालसर में इन दिनों छरचु मेला चल रहा है.


मंत्रियों ने कार्यक्रम से बनाई दूरी
बता दें कि बौद्ध धर्म से जुड़े इस राज्य स्तरीय मेले से इस बार मंत्रियों और विधायकों सहित सभी ने दूरी बनाकर रखी है. मंगलवार को मेले के शुभारंभ पर कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने आना था, लेकिन उनके आने का कार्यक्रम अचानक रद्द हो गया. बुधवार को वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर का कार्यक्रम भी अचानक रद्द हो गया. वहीं, स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी ने भी विधानसभा में ही रहना उचित समझा हुआ है. वह भी इस मेले में शिरकत करने नहीं आए हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: कांगड़ा में भी 2 संदिग्ध, ईटली से लौटी मां-बेटी टांडा में भर्ती

किराये को लेकर मकान मालिक की हत्या, चाय के बागान के पास मिली लाश

Facebook पर दोस्ती के बाद होटल में दुष्कर्म, अश्लील वीडियो भी बनाए, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 4:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading