COVID-19: हिमाचल में ऑक्सीजन की कमी नहीं, लेकिन प्लानिंग की जरूरत: CM

मंडी में कोविड प्रबंधों की समीक्षा करते सीएम जयराम ठाकुर.

मंडी में कोविड प्रबंधों की समीक्षा करते सीएम जयराम ठाकुर.

Corona virus in Himachal: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेरचौक में निर्माणाधीन 108 बिस्तरों वाले फेब्रिकेटिड कोविड अस्पताल के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का कहना है कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और यहां पर बाकी प्रदेशों की तुलना में हालात काफी सामान्य हैं, लेकिन ऑक्सीजन (Oxygen) की खपत के लिए प्लानिंग के साथ काम करने की जरूरत है. यह बात उन्होंने श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही. इससे पहले, उन्होंने मेडिकल कॉलेज (Medical College) में जिला के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करके जिला में कोविड की स्थिति की समीक्षा भी की.

क्या बोले सीएम जयराम

जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को मेडिकल कालेज नेरचौक में अधिक से अधिक बिस्तरों पर ऑक्सीजन सुविधा देने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि 500 बिस्तरों वाले इसे अस्पताल में अभी 160 बिस्तरों पर ऑक्सीजन की सुविधा है, जबकि इसे और बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं, लेकिन इसकी वेस्टेज से बचने और सही इस्तेमाल के लिए प्लानिंग के साथ काम करने की जरूरत है.

नेरचौक में फेब्रिकेटिड कोविड अस्पताल का लिया जायजा
इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेरचौक में निर्माणाधीन 108 बिस्तरों वाले फेब्रिकेटिड कोविड अस्पताल के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और कंपनी को निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के भीतर यह अस्पताल भी शुरू हो जाएगा. वहीं, इससे पहले जयराम ठाकुर ने सलापड़ में कोविड के अस्थाई अस्पताल के लिए चिन्हित स्थल का निरीक्षण भी किया और एमसीएच सुंदरनगर के भवन की सुविधाएं भी जांची. मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल, विधायक राकेश जम्वाल, इंद्र सिंह गांधी, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर, एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री, सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा, प्रधानाचार्य डा. आरसी ठाकुर और एमएस डा. जीवानंद चौहान सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज