• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • COVID-19: हिमाचल के धर्मपुर के बोर्डिंग स्कूल में 40 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव

COVID-19: हिमाचल के धर्मपुर के बोर्डिंग स्कूल में 40 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव

अभी तक, सभी मामलों में बच्चों के लिए कोविड परीक्षण अनिवार्य नहीं हैं.(फाइल फोटो)

अभी तक, सभी मामलों में बच्चों के लिए कोविड परीक्षण अनिवार्य नहीं हैं.(फाइल फोटो)

Corona virus in Himachal: हिमाचल में सोमवार को 24 घंटे में कोरोना के 234 नए केस रिपोर्ट हुए हैं, जबकि 177 मरीज ठीक हुए हैं. सोमवार को मंडी में 70 कोरोना पॉजिटिव, हमीरपुर में 51, कांगड़ा में 39, बिलासपुर में 36, शिमला में 25, चम्बा में 4, कुल्लू में 4, ऊना में 3 और किन्नौर में 2 कोरोना संक्रमित मिले हैं.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के धर्मपुर के डा. विजय मैमोरियल सीनियर सेकेंडरी बोर्डिंग स्कूल में कोरोना फेल गया है. यहां रह रहे 40 बच्चे और स्टाफ के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं सभी 43 लोगों को आईसोलेट कर दिया गया है और पूरे स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है. हालांकि, इन बच्चों का बाहर आना-जाना नहीं होता, जिसकी वजह से चिंता की अधिक बात नहीं, लेकिन जो स्टाफ के लोग हैं, वो बाजार आते-जाते रहते हैं.

शनिवार को कुछ बच्चों की तबीयत खराब होने पर उन्हें सिविल हास्पिटल धर्मपुर ले जाया गया जहां पर उनके कोरोना टेस्ट भी लिए गए. कोरोना टेस्ट में यह बच्चे पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम इस बोर्डिंग स्कूल में पहुंची और कुछ और बच्चों के टेस्ट लिए. जब इसकी रिपोर्ट हाई तो जांच में कुल 25 लोग संक्रमित पाए गए, जिनमें 22 स्टूडेंटस और 3 स्टाफ कर्मचारी शामिल थे.

बाकी बच्चे भी पॉजिटिव

इसके बाद सोमवार को बाकी बच्चों के भी सैंपल लिए गए तो उसमें 18 और बच्चे पॉजिटिव पाए गए. अब इस स्कूल में पॉजिटिव लोगों की संख्या 43 हो गई है. एसडीएम धर्मपुर का कार्यभार देख रहे एसडीएम सरकाघाट राहुल जैन ने बताया कि पूरे स्कूल को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है और बच्चों को आईसोलेट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन इस पर पूरी नजर बनाए हुए है.

130 बच्चे रह रहे हैं

बता दें कि यह बोर्डिंग स्कूल है, जहां पर 9वीं से 12वीं कक्षा तक के ही बच्चों को रखा जाता है. अभी यहां पर रह रहे स्टूडेंटस की संख्या 130 है, जिनमें छात्र और छात्राएं दोनों ही शामिल हैं. यहां 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा देनी पड़ती है और चयनित स्टूडेंट का 12वीं तक का सारा खर्च निशुल्क रहता है.

क्या है कोरोना का हाल

हिमाचल में सोमवार को 24 घंटे में कोरोना के 234 नए केस रिपोर्ट हुए हैं, जबकि 177 मरीज ठीक हुए हैं. सोमवार को मंडी में 70 कोरोना पॉजिटिव, हमीरपुर में 51, कांगड़ा में 39, बिलासपुर में 36, शिमला में 25, चम्बा में 4, कुल्लू में 4, ऊना में 3 और किन्नौर में 2 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, 3 लोगों की मौत हुई है. हिमाचल में अब तक 3637 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं. यहां पर कुल संक्रमित संख्या 217140 है. सूबे में मौजूदा समय में 1616 एक्टिव केस हैं. बता दें कि कोरोना के चलते 25 सितंबर तक स्कूल बंद किए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज