Mandi News: 10 माह बाद सभी मरीजों के लिए खुलेगा नेरचौक मेडिकल कॉलेज, कोविड अस्पताल की बंदिश हटी

मंडी जिले का नेरचौक मेडिकल कॉलेज.

Corona Virus in Himachal: राज्य सरकार ने सुंदरनगर स्थित बीबीएमबी के अस्पताल को डेडिकेटिड कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर दिया है.

  • Share this:
मंडी. सवा दस महीनों के लंबे इंतजार के बाद सोमवार 22 फरवरी 2021 से लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज एवं अस्पताल नेरचौक (Nerchowk Medical College) के दरवाजे सभी के लिए खोल दिए जाएंगे. कोरोना (Corona Virus) महामारी का प्रकोप बढ़ने के चलते राज्य सरकार ने 4 अप्रैल 2020 को इस कालेज को डेडिकेटिस कोविड हास्पिटल के रूप में कन्वर्ट कर दिया था, जिसके बाद यहां सिर्फ कोरोना से संक्रमित मरीजों का ही उपचार हो रहा था.

500 बिस्तरों वाला यह अस्पताल आम लोगों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. अब राज्य सरकार ने इसे डेडिकेटिड कोविड अस्पताल से हटाकर सामान्य रूप से सभी के लिए संचालित करने का निर्णय ले लिया है और इस संदर्भ में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

मीटिंग के बाद लिया गया फैसला
हास्पिटल के दोबारा संचालन को लेकर आज मेडिकल कालेज परिसर में इस संदर्भ में बैठक का आयोजन भी किया गया, जिसमें सोमवार से अस्पताल को दोबारा से शुरू करने का निर्णय लिया गया. इसकी जानकारी एमएस डा. जीवानंद चौहान ने दी है. उन्होंने बताया कि अगले दो दिनों तक पूरे हास्पिटल को सैनेटाईज किया जाएगा और उसके बाद सोमवार से सभी ओपीडी नियमित रूप से शुरू कर दी जाएंगी.

सभी को करना होगा कोविड नियमों का पालन
मेडिकल कालेज नेरचौक को सभी के लिए खोल तो दिया गया है लेनिक यहां आने वाले सभी मरीजों और उनके तीमारदारों को कोविड के नियमों का पालन करना होगा. अस्पताल में जाने से पहले हाथ सेनेटाइज करने होंगे और मुहं पर मास्क लगाकर रखना होगा. वहीं दो गज की दूरी भी बनाए रखनी होगी. इसके लिए कालेज प्रबंधन की तरफ से भी पूरी व्यवस्था की जाएगी.

अब बीबीएमबी अस्पताल सुंदरनगर बना कोविड अस्पताल
राज्य सरकार ने सुंदरनगर स्थित बीबीएमबी के अस्पताल को डेडिकेटिड कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर दिया है. अब जिला में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को यदि उपचार की जरूरत होगी तो उसे बीबीएमबी सुंदरनगर के अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. बता दें कि मेडिकल कालेज नेरचौक में अब कोरोना का कोई भी मरीज शेष नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.