Good News: नेरचौक मेडिकल कॉलेज में तीन दर्जन से ज्यादा बेड्स खाली, ICU और ऑक्सीजन-बेड में इजाफा

मंडी का नेरचौक मेडिकल कॉलेज.

मंडी का नेरचौक मेडिकल कॉलेज.

Coronavirus in Himachal: नेरचौक मेडिकल कॉलेज में अभी 182 रोगियों का इलाज चल रहा है, तीन दर्जन से अधिक बिस्तर खाली हैं. यहां मंडी सहित आसपास के जिलों से गंभीर रोगियों को उपचार के लिए भेजा जा रहा है और उन्हें बेहतरीन उपचार देने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

  • Share this:

मंडी. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर है. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज में आईसीयू और आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों (Beds) की संख्या में इजाफा हो गया है. पहले जहां मेडिकल कालेज में आईसीयू सुविधा वाले 30 बिस्तर थे, वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 50 हो गई है. इसी तरह आक्सीजन सुविधा वाले बेड्स की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है.

सरकार के निर्देशों पर काम करते हुए कॉलेज प्रबंधन ने अपने स्तर पर जो प्रयास किए, उसी के कारण यह संभव हो पाया. यहां पर जो रिकवरी बैड पड़े हुए थे, उन्हें ही आईसीयू बैड के रूप में बदलकर इस्तेमाल में लाया जा रहा है. इससे अब आईसीयू सुविधा वाले बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है. वहीं, आक्सीजन सुविधा वाले पहले यहां 118 बिस्तर थे, जबकि इनकी संख्या में 50 की बढ़ोतरी हुई है और यह संख्या भी बढ़कर अब 168 हो गई है.

क्या बोले अधिकारी

श्री लालबहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डा. जीवानंद चौहान ने बताया कि कोविड के नोडल अधिकारी, एचओडी और अन्य स्टाफ ने बेहतरीन प्रयास करते हुए आईसीयू और आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों में बढ़ोतरी की है. उन्होंने बताया कि अब इस सुविधा वाले बिस्तरों की संख्या बढ़कर 218 हो गई है. मौजूदा समय में यहां 182 रोगी उपचाराधीन हैं, तीन दर्जन से अधिक बिस्तर खाली पड़े हुए हैं. उन्होंने बताया कि कालेज में मंडी जिला सहित आस पास के जिलों से गंभीर रोगियों को उपचार के लिए भेजा जा रहा है और उन्हें बेहतरीन उपचार देने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज