मंडी में कोरोना: अब सरकारी दफ्तरों में एक साथ खाने-पीने पर रोक

न्यूज़18 इलस्ट्रेशन.
न्यूज़18 इलस्ट्रेशन.

Corona virus in Mandi: अब तक जिले में कोरोना को लेकर 42 हजार 328 सैंपल जांचे गए हैं. इनमें कुल 3896 मामले पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 2789 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. 46 लोगों का निधन हुआ है। जिला में वर्तमान में कोरोना के 1061 एक्टिव मामले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 2:19 PM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों ने एकाएक रफ्तार पकड़ी है. इसके चलते अब नए आदेश जारी किए गए हैं. डीसी (DC) ऋग्वेद ठाकुर ने अब सरकारी दफ्तरों एकसाथ बैठकर खाना खाने और चायपान पर रोक लगा दी है.

डीसी ने कहा कि सभी सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को कार्यस्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल का पूरी ईमानदारी से पालन करना चाहिए. साथ ही कहा कि अधिकारी जिला से लेकर ग्रामीणस्तर तक के अपने प्रत्येक कार्यालय के हरेक कर्मी को इन निर्देशों की कड़ाई से अनुपालन के लिए दिशानिर्देश जारी करें और सरकारी कार्यस्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल को लेकर लापरवाही व नाफरमानी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बढ़ते मामलों पर डीसी ने बैठक की
मंडी जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति व बचाव के उपायों की समीक्षा के लिए डीसी ने बैठक बुलाई थी. ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला में शिक्षण संस्थानों में एक साथ बड़ी संख्या में अध्यापकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के मामलों को देखते हुए संबंधित एसडीएम को इसके पीछे के कारणों का पता लगाकर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. इसमें स्कूल स्टाफ द्वारा कोविड एसओपी का ठीक से पालन न करने, लापरवाही बरते जाने जैसे पहलुओं की भी छानबीन की जाएगी.उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का सही तरीके से पालन सुनिश्चित बनाने को कहा.
मंडी में बैठक करते हुए डीसी और अन्य अधिकारी.






लक्षण दिखने पर छुपाएं नहीं, जांच कराएं
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि यह जरूरी है कि कोरोना का कोई भी लक्षण दिखने पर उसे छुपाएं नहीं, बल्कि जांच कराएं और खुद को और परिवार को सुरक्षित बनाएं. यह पाया गया है कि समय पर जांच करवाने एवं जल्दी रोग का पता चलने से समय पर सही ईलाज से बहुतमूल्य जीवन बचाए जा सके हैं.

2789 लोग दे चुके कोरोना को मात
बैठक में अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा ने जिले में कोरोना की स्थिति का विस्तृत ब्यौरा दिया. उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कोरोना को लेकर 42 हजार 328 सैंपल जांचे गए हैं. इनमें कुल 3896 मामले पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 2789 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. 46 लोगों का निधन हुआ है। जिला में वर्तमान में कोरोना के 1061 एक्टिव मामले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज