COVID-19: मंडी में 7 की मौत, धर्मपुर पुलिस चौकी के 13 कर्मियों सहित 286 नए केस

हिमाचल का मंडी शहर.
हिमाचल का मंडी शहर.

Corona virus in Mandi: हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले में सबसे अधिक 1514 एक्टिव केस हैं. इसके बाद शिमला में 1400 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. मंडी में अब तक 51 लोगों की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 9:57 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की दूसरी लहर लोगों की जान पर भारी पड़ने लगी है. जिले में कोरोना (Corona Virus) के मामलों में भारी इजाफा हुआ है. शुक्रवार को जिले में 286 नए मामले सामने आए हैं, जबकि सात संक्रमितों की मौत हुई है. मृतकों में प्रसिद्ध साहित्यकार छेरिग दोरजे समेत सात अन्य लोग शामिल हैं. मंडी (Mandi) जिले के धर्मपुर की पुलिस चौकी (Dharampur Police Station) में 13 अधिकारियों और जवानों को कोरोना हुआ है. इसके अलावा, 13 शिक्षकों और 20 विद्यार्थियों को भी कोरोना हुआ है.

किनकी हुई मौत, कहां आए केस
साहित्यकार छेरिग दोरजे 10 नंवबर को कोरोना की चपेट में आए थे. कुल्लू जिले के सुलतानपुर का रहने वाला 64 वर्षीय की भी मौत हुई है. हमीरपुर के नादौन के 70 वर्षीय व्यक्ति लौहाल के जाहलमा के 53 वर्षीय व्यक्ति और केलांग के 89 वर्षीय व्यक्ति को शुक्रवार को नेरचौक कालेज में दम तोड़ा है. सुंदरनगर के सलापड़ और लाहौल के गोंदला के 47 वर्षीय व्यक्ति की भी जान गई है. धर्मपुर चौकी के 13 जवानों व अधिकारियों के कोरोना की चपेट में आने पर चौकी को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. सुंदरनगर गर्ल्स स्कूल में एक, जड़ोल का एक व केलोधार का दो शिक्षक पॉजिटिव पाया गया है. आईटीआई पद्धर के सात प्रशिक्षु, जड़ोल स्कूल के 8 व पद्धर स्कूल के तीन विद्यार्थी भी कोरोना की चपेट में आए हैं. धर्मपुर बीडीओ कार्यालय के सात कर्मी पॉजिटिव पाया गए हैं. सरकाघाट के ग्रोडू, रोपड़ी और सुरागड़ी में 13 लोग संक्रमित मिले हैं. बल्ह घाटी के नेरचौक व बग्गी में दो लोग कोरोना की चपेट में आए हैं. सराज के ढयास बगस्याड़ में एक ही परिवार के छह लोग पॉजिटिव निकले हैं. धर्मपुर के बरोटी और थाटी के सात लोग कोरोना की चपेट में आए हैं.

मंडी में कितने मामले
हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले में सबसे अधिक 1514 एक्टिव केस हैं. इसके बाद शिमला में 1400 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. मंडी में अब तक 51 लोगों की मौत हुई है. हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 825 नए मामले आए हैं. प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 29008 पहुंच गया है. 6739 सक्रिय मामले हैं. 21824 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. 416 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज