COVID-19: हिमाचल में कोरोना से 7वीं मौत, कांगड़ा के 57 साल के शख्स ने तोड़ा दम

हिमाचल में कोरोना से मौत. (File Photo)
हिमाचल में कोरोना से मौत. (File Photo)

Himachal Pradesh Coronavirus Update: हिमाचल में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 806 हो गया है. 466 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. सक्रिय मामले 321 हैं.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के साथ मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को प्रदेश में कोविड-19 से 7वीं मौत रिकॉड की गई. मंडी में कांगड़ा जिला से आए 57 साल के कोरोना पॉजिटिव मरीज (COVID-19) ने दम तोड़ दिया है. वे कांगड़ा जिले के भवारना के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक, मरीज कांगड़ा में ही संक्रमित हो गया था. उन्हें डायलिसिस के लिए कांगड़ा (Kangra) से मंडी (Mandi) भेजा गया था. गुरुवार दोपहर मरीज को मौत हुई है.

मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ. जीवानन्द चौहान ने की मरीज के मौत की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला प्रशासन को सूचित कर दिया गया है. आगामी निर्देशों के बाद ही अंतिम संस्कार की कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि मरीज किडनी की बीमारी से पीड़ित था. पहले भी मरीज का डायलिसिस किया जा चुका है. अब अस्पताल प्रबंधन प्रशासन के आदेश का इंतजार कर रहा है.

23 जून को लाया गया था मंडी



मृतक को 23 जून को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. मृतक किडनी और मधुमेह का रोगी था. गुरुवार सुबह तबीयत काफी बिगड़ने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया, लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई. व्यक्ति को 20 जून को जोनल अस्पताल धर्मशाला में दाखिल किया गया, जहां पर इसका कोरोना को लेकर सैंपल लिया गया. 23 जून को पॉजिटिव पाया गया और इसी दिन इसे धर्मशाला जोनल हस्पताल से मेडिकल कॉलेज नेरचौक एंबुलेंस से लाया गया.
24 घंटे में 31 नए केस

मालूम हो कि हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में 31 नए कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं, 34 मरीज ठीक भी हुए हैं. इसके साथ ही सूबे में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 806 हो गई है. वहीं,  बुधवार को कोरोना के 31 नए मामलों में हमीरपुर 16, सोलन में तीन, चंबा चार, कांगड़ा तीन, ऊना में तीन और बिलासपुर-शिमला में एक-एक मामला आया है. सोलन शहर से मां-बेटी जबकि बद्दी से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बिना अनुमति दिल्ली से 19 जून को सोलन पहुंची हैं. दोनों सोलन शहर से सटे शिल्ली गांव से संबंधित हैं और संस्थागत क्वारंटीन किया गया था. सोलन में अब कुल एक्टिव मामले 50 हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: Cabinet Decision: 10 हजार से ज्यादा शिक्षक होंगे नियमित, नहीं बढ़ेगा बस का किराया

हिमाचल का हाल
हिमाचल में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 806 हो गया है. 466 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. सक्रिय मामले 321 हैं. 11 राज्य के बाहर चले गए हैं. छह की मौत हो गई है. बुधवार को प्रदेश में 34 मरीज ठीक हो गए हैं. इनमें तीन शिमला, 14 ऊना, सोलन 11, हमीपुर के तीन, कांगड़ा दो, मंडी एक मरीज ठीक हुए हैं. वहीं, कांगड़ा और हमीरपुर में सूबे में सबसे अधिक केस हैं. दोनों जिलों में संक्रमितों की संख्या 200 से अधिक है. इसके बाद ऊना और सोलन जिले हैं, जहां लगातार केस मिल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज