लाइव टीवी

COVID-19: मस्कट से लौटे युवक और उसके परिवार के बारे में सोशल मीडिया पर उड़ाई गई अफवाह
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 28, 2020, 9:50 AM IST
COVID-19: मस्कट से लौटे युवक और उसके परिवार के बारे में सोशल मीडिया पर उड़ाई गई अफवाह
मस्केट से लौटे मनीष और उनके परिवार को होम आइसोलेशन पर रहने की सलाह दी गई थी.

सोशल मीडिया पर मंडी शहर के एक परिवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) बताकर परेशान किया जा रहा है. इस अफवाह के चलते परिवार हताश हो गया है. परिवार का हर सदस्य अपने परिवार और मित्रों को फोन पर स्पष्टीकरण देने में जुट गया है.

  • Share this:
मंडी. सोशल मीडिया पर मंडी शहर के एक परिवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) बताकर परेशान किया जा रहा है. इस अफवाह के चलते परिवार हताश हो गया है. परिवार का हर सदस्य अपने परिवार और मित्रों को फोन पर स्पष्टीकरण देने में जुट गया है. दरअसल हुआ यह कि मंडी शहर के बंगला मुहल्ला निवासी मनीष कपूर 6 महीने पहले काम के सिलसिले में ओमान (Oman) के मस्कट(Musket) गया था. अब जब कोरोना वायरस का संक्रमण होने लगा तब मनीष बीती 14 मार्च को वापिस अपने देश लौट आया.

ये है पूरा मामला

मनीष कपूर बताते हैं उस वक्त ओमान में कोरोना के दो या तीन मरीज ही थे. 14 मार्च को वापिस अपने देश लौटते ही मनीष ने इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर पर आकर मनीष कपूर का चैकअप किया और उन्हें घर पर ही रहने की हिदायत दी. इसके साथ ही विभाग ने घर के बाहर कोरोना होम क्वारंटाईन का पोस्टर भी चिपका दिया.



मनीष पूरी तरह से हैं स्वस्थ



आज मनीष को घर आए हुए 14 दिन हो गए हैं और वह पूरी तरह से स्वस्थ है। लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने इनके घर के बाहर लगे पोस्टर का फोटो लेकर उसे सोशल मीडिया पर यह कहकर वायरल कर दिया है कि यह परिवार कोरोना पॉजिटिव है. मनीष ने बताया कि सोशल मीडिया पर यह अफवाह फैलने के बाद रिश्तेदारों के फोन पर फोन आ रहे हैं और वह स्पष्टीकरण देते-देते थक गए हैं. उन्होंने बताया कि परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है. मनीष ने इस संदर्भ में डीसी मंडी को ऑनलाइन शिकायत भी भेज दी है और अपना एक मैसेज सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है.

Manish Kapoor
मनीष कपूर और उनका परिवार पूरी तरह स्वस्थ हैं.


जिले में नहीं मिला अबतक कोरोना पॉजिटिव

वहीं इस बारे में जब डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट किया कि होम क्वारंटाईन में रखे गए व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं है. यदि कोरोना पॉजिटिव होते तो उन्हें अस्पताल में उपचार दिया जा रहा होता जबकि जिला में अभी तक एक भी मामला पॉजिटिव नहीं आया है. उन्होंने कहा कि लोग अफवाहें न फैलाएं और ऐसी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: COVID-19: ‘लठ तो बजेगा, लेकिन कोरोना नहीं होगा’ VIDEO पर हेडकांस्टेबल सस्पेंड

COVID-19: फिर पलटी जयराम सरकार, अब 3 घंटे मिलेगी कर्फ्यू में ढील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading