• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • VIDEO: बंदरों की ‘मानवीयता’ को देख दंग हुए लोग, डोर में फंसे कौए को यूं बचाया

VIDEO: बंदरों की ‘मानवीयता’ को देख दंग हुए लोग, डोर में फंसे कौए को यूं बचाया

कन्हैया लाल सैणी ने बताया कि उन्होंने इस सारे दृश्य को दम साधे देखा और मन ही मन उन्होंने सोचा कि किसी तरह से एक जानवर में भी मानवता कूट कूट कर भरी है और कैसे उसने एक बेबश पक्षी की जान बचाई. कन्हैया लाल सैणी ने बकायदा इसकी वीडियो भी अपने मोबाइल से बनाई.

  • Share this:
    हिमाचल प्रदेश के मंडी में दिल को छू लेने वाला मामला सामने आया है.शहर के रामनगर में मंगलवार की सुबह जो लोगों ने नजारा देखा, वह आज के उस मानव के लिए एक बड़ा सबक है, जो किसी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की जान बचाना तो दूर अपने स्वार्थ के लिए उसे तड़पता मरते हुए भी देख सकता है.

    मंडी शहर के अप्पर रामनगर में मंगलवार सुबह एक कौआ पेड़ पर लिपटी पतंग की डोर में फंस गया. रिवालसर कालेज में प्रोफेसर कन्हैया लाल सैणी की नजर इस पर पड़ी तो वह यह देख कर हैरान रह गया कि जिस पेड़ पर कौआ फंस कर जान बचाने के लिए तडफ़ रहा था.

    उसी पर तीन चार बंदर भी थे. बंदरों ने जब देखा कि कौआ तडफ़ रहा है तो टहनियां पतली होने के कारण छोटे बंदर बार-बार प्रयास करके कौए तक पहुंचे और उन्होंने धागे को खींच कर तोड़ डाला.

    हालांकि, कौआ बंदर को नजदीक आते देख और ज्यादा डरने लगा था, मगर बंदरों ने बार-बार पास जाकर धागे को तोड़ कर ही दम लिया और धागे से कट जाने के कारण घायल हुआ कौआ धड़ाम से नीचे गिर गया.

    कन्हैया लाल सैणी व अन्य ने उसे उठाया, उसकी मरहम पट्टी की और फिर से उड़ा दिया. कन्हैया लाल सैणी ने बताया कि उन्होंने इस सारे दृश्य को दम साधे देखा और मन ही मन उन्होंने सोचा कि किसी तरह से एक जानवर में भी मानवता कूट कूट कर भरी है और कैसे उसने एक बेबश पक्षी की जान बचाई. कन्हैया लाल सैणी ने बकायदा इसकी वीडियो भी अपने मोबाइल से बनाई.

    ये भी पढ़ें : शहीद के गांव में पालकी है मरीजों का ‘सहारा’, पत्नी बोलीं-4 दिन सम्मान, पूरा जीवन अपमान

    अस्पताल में नर्स मोबाइल पर गेम खेलती रही, घायल को नहीं लगाया मास्क, तोड़ा दम!

    पुलवामा आतंकी मुठभेड़ में घायल हुआ हिमाचल का जवान, 3 माह पहले ही हुई है शादी

    VIDEO: लड़की ने शोरूम में चला दी कार, शीशे तोड़कर उड़ती हुई पहुंची सड़क पर

    हिमाचल के नौणी का ये स्कूल देश के सभी शहीदों के बच्चों को देगा फ्री शिक्षा

    ग्लोबल इन्वेस्टर मीट: एमओयू के ड्राफ्ट को सीएम जयराम ने दी मंजूरी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज