लाइव टीवी

बुजुर्ग महिला से क्रूरता : एसएचओ सरकाघाट व हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 10:57 PM IST
बुजुर्ग महिला से क्रूरता : एसएचओ सरकाघाट व हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर
इंस्पेक्टर सतीश शर्मा और हेड कांस्टेबल भव देव पर गिरी गाज

पूरे प्रकरण में पुलिस की कार्यप्रणाली (Police Functioning) पर भी लोगों ने कई तरह के सवाल उठाए हैं. पुलिस पर लग रहे आरोपों की जांच के लिए एसपी मंडी (Mandi) ने एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का भी गठन कर दिया है.

  • Share this:
मंडी. सरकाघाट (Sarkaghat) में बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता (Cruelty to old lady) मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएचओ सरकाघाट (SHO of Sarkaghat) और हेड कांस्टेबल (Head Constable) को लाइन हाजिर (Attached to Police Line) कर दिया गया है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने देर शाम दोनों को सरकाघाट थाने से हटाकर पुलिस लाइन में हाजिर होने के आदेश जारी किए. बता दें कि इस पूरे प्रकरण में पुलिस की कार्यप्रणाली (Police Functioning) पर भी लोगों ने कई तरह के सवाल उठाए हैं. पुलिस पर लग रहे आरोपों की जांच के लिए एसपी मंडी (Mandi) ने एएसपी मंडी पुनीत रघु की अध्यक्षता में एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का भी गठन कर दिया है. कमेटी मामले की जांच कर रही है और उसके बाद पूरी रिपोर्ट एसपी मंडी को सौंपी जाएगी, लेकिन उससे पहले ही एसपी मंडी ने एसएचओ सरकाघाट सतीश शर्मा और हेड कांस्टेबल भव देव को लाइन हाजिर कर दिया है.

SHO के समक्ष भी प्रताड़ित किया गया

बता दें कि जब बड़ा समाहल गांव निवासी जय गोपाल को देवता के नाम पर प्रताड़ित किया गया था तो उसकी शिकायत पर एसएचओ सरकाघाट सतीश शर्मा खुद मौके पर गए थे. जय गोपाल ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी, लेकिन उसका आरोप है कि उसे एसएचओ के समक्ष भी प्रताड़ित किया गया और उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

 

सही ढंग से जांच नहीं हुई

वहीं हेड कांस्टेबल भव देव को उस वक्त जांच के लिए भेजा गया था जब इलाके में बुजुर्ग के साथ क्रूरता की खबर फैली थी. उस वक्त भी सही ढंग से जांच नहीं होने के कारण पुलिस को मामले का पता ही नहीं चल पाया था. यह तो वीडियो वायरल होने के बाद सारा मामला प्रकाश में आया. उधर, एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एसएचओ सरकाघाट सतीश शर्मा और हेड कांस्टेबल भव देव को लाइन हाजिर कर दिया गया है. अगले आदेशों तक सब इंस्पेक्टर राज कुमार को सरकाघाट थाने का प्रभार सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें - 'महाराष्ट्र में अगले 5 साल तक के लिए एक मजबूत सरकार बनेगी'
Loading...

ये भी पढ़ें - भाजपाई सरकारों के सत्ता से दखल होने तक चलेगा जन आंदोलन: कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 10:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...