Home /News /himachal-pradesh /

cyber fraud in the name of mobile recharge in mandi sunder nagar man duped two lakhs rupees hpvk

मंडी के शख्स से ठगीः पढ़िये, कैसे...5 रुपये के रिचार्ज के चक्कर में लुट गए 2 लाख रुपये

. सिम बंद होने की चेतावनी और फिर पांच रुपये रिचार्ज करवाने के चक्कर में एक शख्स को दो लाख रुपये गंवाने पड़े.

. सिम बंद होने की चेतावनी और फिर पांच रुपये रिचार्ज करवाने के चक्कर में एक शख्स को दो लाख रुपये गंवाने पड़े.

Cyber Fraud in the name of Mobile Recharge in Mandi: मंडी की एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि इस तरह से फर्जी कॉल से बंचे और किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने से बंचे.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. सिम बंद होने की चेतावनी और फिर पांच रुपये रिचार्ज करवाने के चक्कर में एक शख्स को दो लाख रुपये गंवाने पड़े. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले का है. पुलिस को शिकायत दी गई है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिला की नगर परिषद सुंदरनगर में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति अपना शिकार बनाया. सलाह वार्ड के डढ़याल के दुर्गादास को ऑनलाइन ठगी का शिकार होना पड़ा और उनके खाते से एक लाख 99 हजार रुपये साफ हो गए. जब उन्हें बैंक खाते से राशि निकासी का मैसेज आया तो पैरों तले जमीन खिसक गई. शिकायतकर्ता आनन-फानन में बैंक पहुंचा तो उसने पाया कि उसके खाते से दो ऑनलाइन ट्रांजेक्शन हुई हैं. अब दुर्गादस ने साइबर सेल में ऑनलाइन और पुलिस थाना सुंदरनगर में शिकायत दर्ज करवाई है.

दुर्गादस ने साइबर सेल में ऑनलाइन और पुलिस थाना सुंदरनगर में शिकायत दर्ज करवाई है.

मैं कस्टमर केयर से बोल रहा हूं…

डढ़याल निवासी दुर्गादास गुप्ता ने थाना में दी शिकायत में बताया कि शुक्रवार सुबह उसे अज्ञात शख्स का फोन आया. कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि टेलीकॉम कंपनी के कस्टमर केयर से बोल रहा है और उसका सिम बंद होने वाला है. अगर सिम बंद करने से रोकना है तो 5 रुपये का रिचार्ज करना होगा. जैसे ही उसने भेजे लिंक पर 5 रुपये का रिचार्ज किया तो मेरे खाते से 99 हजार 500 रुपये की दो ट्रांजेक्शन हो गई. बैंक जाकर भी पता किया तो पाया कि किसी ने उसके खाते से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर राशि निकाल ली गई है. मंडी की एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने लोगों से अपील की कि इस तरह से फर्जी कॉल से बंचे और किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने से बंचे.

Tags: Mandi news, Mandi Police, Online fraud, Recharge

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर