Assembly Banner 2021

शिवरात्रि महोत्सव से पहले NH की हालत सुधारो और फोरलेन निशानदेही के लंबित मामले निपटाओ: DC मंडी

अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए डीसी मंडी.

अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए डीसी मंडी.

DC Mandi Meeting With Administrations: हिमाचल के मंडी जिले में 12 मार्च से शिवरात्रि महोत्सव शुरू होगा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले के उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिला एनएचएआई के अधिकारियों और एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि निशानदेही से संबंधित सभी लंबित मामलों को 12 मार्च से पहले-पहले हर हाल में निपटाया जाए. एनएचएआई निशानदेही के शेष रहे सभी मामलों को एक साथ प्रस्तुत करे और संबंधित एसडीएम (SDM) को इन्हें एक सप्ताह के अंदर निपटाना होगा.

इस दोरान भू अधिग्रहण अधिकारियों को भी निशानदेही के दौरान मौके पर रहना होगा. यह निर्देश डीसी मंडी (DC Mandi) ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना के कार्य की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए. बैठक में एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी जी.एस. सांगा भी उपस्थित रहे.

और क्या बोले डीसी मंडी
इसके साथ ही डीसी मंडी ने एनएचएआई के अधिकारियों को 9 मार्च तक मंडी शहर और आसपास की एनएचएआई के अधीन सड़कों की हालात सुधारने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि मंडी शहर से गुजरने वाली सड़कें प्राथमिकता पर सुधारें. मंडी अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव 12 मार्च से शुरू होने जा रहा है. इसमें भाग लेने के लिए देवी देवता 10 तारीख तक मंडी पहुंच जाएंगे. इसके अलावा प्रदेश व देशभर से लोग शिवरात्रि महोत्सव देखने आते हैं. इसके दृष्टिगत एनएचएआई मंडी शहर की ओर आने वाली सड़कों की मरम्मत का काम 9 मार्च तक पूरा करें.
मुआवजे पर करें कार्रवाई


ऋग्वेद ठाकुर ने एनएचएआई के अधिकारियों को फोरलेन परियोजना के कारण जिला में ‘राइट आफ वे’ से बाहर साथ लगती निजी संपत्तियों और इमारतों को हुए नुकसान के मुआवजे के मामले में उपयुक्त कार्यवाई करने को कहा. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने आकलन की रिपोर्ट के साथ मुआवजे का मामला सरकार को भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज