Mandi Election Result: दीपाली जसवाल बनी मंडी नगर निगम की पहली मेयर, वीरेंद्र होंगे डिप्टी मेयर

दीपाली जसवाल को मंडी नगर निगम के मेयर और वीरेंद्र भट्ट को डिप्टी मेयर पद की शपथ दिलाई गई.

दीपाली जसवाल को मंडी नगर निगम के मेयर और वीरेंद्र भट्ट को डिप्टी मेयर पद की शपथ दिलाई गई.

Mandi Election Result: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र मंडी के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए बीजेपी ने फाइनल किए नाम. पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद दीपाली जसवाल और वीरेंद्र भट्ट को एडीसी मंडी ने दिलाई शपथ.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए आखिरकार नाम फाइनल हो गए. बीजेपी ने लंबी माथापच्ची के बाद दीपाली जसवाल को मंडी नगर निगम मंडी की पहली मेयर बनाने का फैसला किया. वहीं वीरेंद्र भट्ट को पहला डिप्टी मेयर बनने का गौरव हासिल हुआ है. मंगलवार को नगर निगम के सभी नवनिर्वाचित पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के बाद इन दोनों को भी शपथ दिलाई गई.

एडीसी मंडी जतिन लाल ने सभी निर्वाचित पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके बाद मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई. इस पद के लिए कई नाम आ रहे थे, लेकिन दीपाली जसवाल और वीरेंद्र भट्ट के नाम पर मुहर लगी. दीपाली जसवाल थनेहड़ा वार्ड से और वीरेंद्र भट्ट पुरानी मंडी वार्ड से चुनकर आए हैं.

मेयर पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था और इस वर्ग से संबंध रखने वाले भाजपा के चार पार्षद चुनकर आए थे. चार में से तीन में मेयर पद के लिए कड़ा मुकाबला चल रहा था, जिसमें नेहा और वीरेंद्र आर्य के नाम भी शामिल थे. लेकिन दीपाली जसवाल बाजी मारने में कामयाब रहीं. भाजपा ने इस नए चेहरे पर अपना भरोसा जताया. दीपाली जसवाल पेशे से वकील हैं और इनके पति डॉ. नागराज पंवर मंडी के जाने माने बाल रोग विशेषज्ञ हैं. वे जोनल हॉस्पिटल मंडी में लंबे समय से अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

वहीं वीरेंद्र भट्ट दूसरी बार पुरानी मंडी वार्ड से पार्षद चुनकर आए हैं. पूर्व की नगर परिषद में भी वीरेंद्र भट्ट उपाध्यक्ष पद पर रह चुके हैं. दीपाली जसवाल ने शहर के समुचित और संतुलित विकास को अपनी प्राथमिकता बताया है. उन्होंने शहर में बढ़ रही नशाखोरी पर विशेष अभियान चलाने की बात भी कही है और लोगों से सहयोग की अपील भी की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज