लाइव टीवी

हरिद्धार में मंडी के लोगों के लिए बने यात्री निवास, जनकल्याण संस्था की सरकार से मांग
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 7, 2020, 5:37 PM IST
हरिद्धार में मंडी के लोगों के लिए बने यात्री निवास, जनकल्याण संस्था की सरकार से मांग
मंडी जन कल्याण संस्था के चेयरमैन हरीश शर्मा ने छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी शहर के समुचित विकास के लिए भी मास्टर प्लान तैयार कर इसे धरातल पर उतारने की मांग की.

मंडी जनकल्याण संस्था (Mandi Public Welfare Association) ने पवित्र स्थल हरिद्वार (Haridwar) में अन्य जिलों की तर्ज पर मंडी वासियों के लिए मंडी सदन बनाने की मांग सरकार से उठाई है. ऐसा इसलिए ताकि हरिद्वार में मंडी के लोगों को यात्रा के दौरान सुविधा मिल सके.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल में मंडी जनकल्याण संस्था (Mandi Public Welfare Association) ने पवित्र स्थल हरिद्वार (Haridwar) में अन्य जिलों की तर्ज पर मंडी वासियों के लिए मंडी सदन बनाने की मांग प्रशासन व सरकार से उठाई है. ऐसा इसलिए ताकि हरिद्वार में मंडी के लोगों को यात्रा के दौरान सुविधा मिल सके. इसके साथ ही संस्था ने मंडी शहर के समुचित विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार करने का आग्रह जिला प्रशासन से किया है. संस्था के चेयरमैन हरीश शर्मा ने मंडी में पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि मंडी से हरिद्वार जाने वाले लोगों के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था नहीं है, जिससे लोगों को दिक्कतें पेश आती हैं. उन्होंने कहा कि हरिद्वार में अन्य जिलों के लिए यात्री (Traveler) निवास हैं, लेकिन मंडी के लिए इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है.

200 बेड का यात्री निवास मंडी के लोगों के लिए बनाई जाए

मंडी जिला के लोगों के लिए हरिद्वार में यात्री निवास बेहद जरूरी है. संस्था ने सीएम जयराम ठाकुर से 200 बेड का यात्री निवास मंडी जिलावासियों के लिए बनाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर मंडी जिला से संबंध रखने वाले सांसद, मंत्री व विधायकों को भी ज्ञापन सौंपा गया है. हरीश शर्मा ने
छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी शहर के समुचित विकास के लिए भी मास्टर प्लान तैयार कर इसे धरातल स्तर पर उतारने की मांग की है. इस संबंध में पहले ही डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर को ज्ञापन संस्था की ओर से सौंपा जा चुका है.

शहर के विकास के लिए प्रशासन जल्द मास्टर डेवल्पमेंट प्लान बनाए

इस मामले में संस्था ने साफ किया है कि प्रशासन की ओर से उन्हें आईआईटी मंडी के साथ एमओयू कर डेवलपमेंट कमेटी गठित करने की सूचना दी गई थी. संस्था ने मांग की है कि मंडी शहर के विकास के लिए प्रशासन जल्द मास्टर डेवलपमेंट प्लान बनाए ताकि शहर का नाम देश विदेश में चमके और शहरवासियों
को भी सुविधा मिले. बता दें कि जिला मंडी जन कल्याण संस्था को मंडी जिला के विभिन्न 15 सामाजिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है. इस संस्था में इन संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं, जो मंडी शहर व जिला के लिए समय समय पर सरकार व प्रशासन को बहुमूल्य सुझाव देकर विकास में अपनी भागीदारीसुनिश्चित करेंगे.

ये भी पढ़ें - नाहन : बर्फबारी से फसलों के उत्पादन में बढ़ोतरी की उम्मीद, किसान-बागवान खुश

ये भी पढ़ें - कूड़ा संयंत्र प्लांट के लगने से ऊना जिला होगा कचरा मुक्त, सहयोग करे सरकार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 5:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर