लाइव टीवी

मंडी : बजट के बावजूद अधर में लटका धार स्कूल भवन का निर्माण कार्य

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 30, 2019, 12:32 PM IST
मंडी : बजट के बावजूद अधर में लटका धार स्कूल भवन का निर्माण कार्य
डीसी मंडी को ज्ञापन सौंप भवन निर्माण कार्य पूरा करने की मांग

सात -आठ वर्षों के बाद वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान कार्य शुरू हुआ था और जून 2019 तक भवन की एक मंजिल का लेंटर स्तर तक का अधूरा कार्य हुआ है. इसके बाद से भवन निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है.

  • Share this:
मंडी. द्रंग विधानसभा (Drang Assembly) क्षेत्र की बड़ीधार पंचायत (Baridhar Panchayat) में विकास कार्यों की अनदेखी पर स्थानीय लोगों में रोष है. बड़ीधार पंचायत के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धार के अतिरिक्त भवन का निर्माण कार्य बजट के बावजूद लटकने पर एसएमसी ने कड़ा एतराज जताया है. इस मसले को लेकर सेवानिवृत रेंज ऑफिसर पीर सहाय के नेतृत्व में एसएमसी का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मिला और भवन निर्माण के अधर में लटकने के बारे में अवगत करवाया.

कक्षाओं के निर्माण के लिए 40 लाख रुपये स्वीकृत हुए 

सेवानिवृत रेंज ऑफिसर पीर सहाय ने बताया कि वर्ष 2006 में यह स्कूल स्तरोन्नत हुआ था और ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षा के लिए चार कमरों के लिए करीब चालीस लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं. इसे लोक निर्माण विभाग मंडल मंडी के खाते में जमा करवाया गया है. उन्होंने बताया कि सात आठ वर्षों के बाद वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान कार्य शुरू हुआ था और जून 2019 तक भवन की एक मंजिल का लेंटर स्तर तक का अधूरा कार्य हुआ है. इसके बाद से भवन निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को कमरों के अभाव में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रतिनिधिमंडल ने डीसी मंडी से आग्रह किया है कि भवन निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि विद्यार्थियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. पीर सहाय ने चेताया है कि इलाके की अनदेखी करने पर बड़ीधार पंचायत की जनता सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेगी.

ये भी देखें - VIDEO: दीक्षांत समारोह के बाद हंगामा, केंद्रीय मंत्री पोखरियाल से हुई बहसबाजी

ये भी पढ़ें - मंडी : 80 रुपए किलो हुआ प्याज, गृहणियों ने खरीददारी में की कटौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 12:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...