Assembly Banner 2021

महाशिवरात्रि पर्व के लिए बड़ा देव कमरूनाग हुए रवाना, 8 दिन पैदल यात्रा के बाद पहुंचेंगे मंडी

मंडी के लिए रवाना हुए देव कमरूनाग.

मंडी के लिए रवाना हुए देव कमरूनाग.

Dev Kamrunag Visit to Mandi: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शिवरात्रि महोत्सव का आगाज देव कमरूनाग के आवागमन के बाद ही होता है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के अधिष्ठाता और बड़ा देव माने जाने वाले देव कमरूनाग (Kamaru Naag Devta) गुरुवार को अपने मूल स्थान से मंडी शिवरात्रि के लिए पूरे लाव लश्कर के साथ रवाना हुए. गुरुवार को बड़ा देव कमरूनाग अपने देवलुओं के साथ चच्योट के धंग्यारा से सुबह 10 बजे के करीब चले. गुरुवार को देवता का रात्रि ठहराव चैलचौक में होगा. इसके बाद देवता बग्गी, बल्ह के नेरचौक, नागचला, बगला, रानीबाईं, पुलघराट होते हुए मंडी पहुंचेंगे. इस दौरान श्रद्धालुओं के घरों में देवता का ठहराव किया जाता है.

आठ दिन की यात्रा

8 दिनों की पैदल यात्रा करने के बाद 11 मार्च शिवरात्रि वाले दिन बड़ा देव कमरूनाग छोटी काशी मंडी पहुंचेंगे. जहां से राज माधव राय और राज परिवार के सदस्यों से मिलने के बाद देवता मंडी शहर के टारना माता के मंदिर में पूरे शिवरात्रि महोत्सव के दौरान विराजमान रहेंगे.



क्या बोले कारदार
कमरूनाग देवता समिति के कारदार भिष्म कुमार ने बताया कि देवता मंडी शिवरात्रि महोत्वस में शामिल होने के लिए रवाना हो गए हैं. इसके बाद विभिन्न स्थानों पर ठहराव के बाद बड़ा देव मंडी पधारेंगे. उन्होंनें कमरूनाग व जिला के सभी देवी देवताओं से प्रार्थना की है कि शिवरात्रि महोत्सव हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरी श्रद्धा और खुशी के साथ संपन्न हो. इसके साथ ही इन्होंनें देवताओं से कोरोना महामारी के पूरी तरह से खात्में की भी प्रार्थना की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज