लाइव टीवी
Elec-widget

बुजुर्ग से क्रूरता मामला: देवता की आड़ में अमानवीयता निंदनीय: देवता समिति

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 11, 2019, 4:28 PM IST
बुजुर्ग से क्रूरता मामला: देवता की आड़ में अमानवीयता निंदनीय: देवता समिति
मंडी में देवता समिति की बैठक हुई है.

Old Lady beaten in Sarkaghat: समिति ने सरकार से आग्रह किया है कि ऐसा कार्य करने वाले व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में कोई व्यक्ति ऐसा न करें और देव समाज पर कोई धब्बा न लगे.

  • Share this:
मंडी. आस्था (Faith) के नाम पर बुजुर्ग महिला (Old Lady) के साथ क्रूरता मामले में सर्व देवता कमेटी ने कड़ा संज्ञान लिया है. देवता के नाम पर महिला को प्रताड़ित करने के इस मामले को गलत ठहराते हुए समिति ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है. मंडी (Mandi) में सोमवार को इस मसले को सर्व देवता कमेटी की बैठक हुई, जिसमें कई निर्णय लिए गए, ताकि देव संस्कृति को बचाया जा सके.

देवता नहीं देते ऐसे आदेश: प्रधान
सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल ने सरकाघाट (Sarkaghat) में बुजुर्ग महिला के साथ हुई क्रूरता पर कहा कि कोई भी देवता ऐसा करने का आदेश नहीं देता है. बुजुर्ग महिला के साथ देवता की आड़ में किया गया कार्य निंदनीय है. समिति ने सरकार से आग्रह किया है कि ऐसा कार्य करने वाले व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में कोई व्यक्ति ऐसा न करें और देव समाज पर कोई धब्बा न लगे.

मंडी में मीटिंग के दौरान देवता समिति के सदस्य.
मंडी में मीटिंग के दौरान देवता समिति के सदस्य.


आस्था के नाम पर दुकानदारी
शिव पाल ने बताया कि देवता के साथ अगर कोई गलत करता है या उसकी परंपरा से बाहर चलता है. चाहे वह गुर हो, पुजारी हो, कमेटीदार या अन्य हारियान, पंचायत का व्यक्ति हो, उसको देवता दंड देता है उसे देव प्रकोप कहा जाता है. पश्चाताप करने पर देवता उसे क्षमा भी कर देते हैं. शिव पाल ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि जो भी व्यक्ति देव संस्था, आस्था व श्रद्धा से जुड़ा है और ऐसी दुकानदारी चला रहा है, समस्त कारदार अपनी देव संस्था में ऐसा कार्य तुरंत प्रभाव से बंद करवाए, ताकि देव संस्कृति कलंकित न हो.

बैठक में ये पहुंचे थे
Loading...

बैठक में उपप्रधान वेद राम, बीसी सरोच, मुख्य सलाहकार रेवती राम शर्मा, संरक्षण सचिव लेखराज पटियाल, प्रेस सचिव मनोज कुमार, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, हिम्मत राम, बाला राम, बुद्धे राम, गोविंद राम व अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे. सभी ने बुजुर्ग महिला के साथ हुई क्रूरता को गलत बताया और ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की अपील की.

ये भी पढ़ें:हिमाचल HC पहुंचा बुजुर्ग महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला, जवाब तलब

हिमाचल: प्रशासन की लापरवाही से कंधे पर बिस्तर उठाए ठोकरें खा रहा बुजुर्ग दंपति

हिमाचल में मौसम: केलांग में न्यूनतम पारा -7 डिग्री तक लुढ़का, ठंड बढ़ी

ऊना में दो सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, चार घायल

शहीदों के परिजनों को हिमाचल में टोल टैक्स से मिलेगी छूट

VIDEO: भाई की सगाई में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने जमकर डाली नाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...