अपना शहर चुनें

States

मंडी: फौजी पति ने बेरहमी से पत्नी को पीटा, अस्पताल में भर्ती, FIR

मंडी में घरेलू हिंसा का मामला.
मंडी में घरेलू हिंसा का मामला.

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि हेमलता ने पहले भी ससुराल वालों के खिलाफ एक शिकायत महिला थाना में दर्ज करवाई थी, जिसका चालान कोर्ट में भेजा जा चुका है.

  • Share this:
मंडी. घरेलू हिंसा (Domestic Voilence) के मामले का निपटारा करने पंचायत घर गए पति (Hunsband) ने शाम को घर आकर फिर से पत्नी पर अपनी क्रूरता दिखा दी और बेरहमी से उसकी पिटाई कर डाली. मामला हिमाचल के मंडी (Mandi) जिले की सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सरोआ के थाच गांव का है. 25 वर्षीय पीड़िता हेमलता को उपचार के लिए जोनल हास्पिटल मंडी (Zonal Hospital Mandi) में भर्ती करवाया गया है. वहीं पीडि़ता ने महिला थाना में भी शिकायत देकर कार्रवाही की मांग उठाई है.

दो साल पहले हुई थी शादी
पीड़िता ने बताया कि दो वर्ष पहले उसकी शादी थाच गांव में हुई थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल वालों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया. पति और ससुर सेना में कार्यरत हैं, लेकिन जब भी घर आते हैं तो इसे प्रताड़ित करते हैं. ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान होकर हेमलता चार बार इस मामले को पुलिस की चौखट पर भी लेकर गई. लेकिन पुलिस के पास हमेशा ही ससुराल वालों ने समझौता करवाकर मामले को सुलझा लिया और बाद में फिर से वही रूप दिखाना शुरू कर दिया.

बीती 27 फरवरी को भी घरेलू हिंसा के इस मामले की स्थानीय पंचायत में सुनवाई थी. दिन को सुनवाई के बाद शाम को घर वापिस लौटते ही पति ने अपना रूप दिखा दिया. पीड़िता हेमलता का कहना है कि उससे जबरन खाना मांगा और उसमें खुद की कांच मिलाकर उसे बदनाम करने की कोशिश की. इसी बात को लेकर पति ने जमकर इसकी पीटाई भी कर दी. 28 फरवरी को भी पीड़िता के साथ यही हुआ.
अस्पताल में भर्ती


29 फरवरी को पीडि़ता ने अपने मायके वालों को बात बताई और महिला थाना मंडी पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई. वहीं, मेडिकल के बाद पीड़िता को उपचार के लिए भर्ती कर दिया गया है.

पागल साबित करके घर से निकालना चाहते हैं- पीड़ित
हेमलता का कहना है कि उसके ससुराल वाले उसे पागल साबित करके घर से निकालना चाहते हैं. उसे घर में खाने के लिए गिन कर राशन मिलता है और जिंदगी सिर्फ दो कमरों में कैद होकर रह गई है. लोगों के बच्चों को टयूशन पढ़ाकर पीडि़ता अपना गुजारा कर रही है, लेकिन ससुराल वाले यह भी नहीं करने दे रहे. पीडि़ता ने अब पुलिस से मदद की गुहार लगाई है.

यह बोले एसपी
एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि हेमलता ने पहले भी ससुराल वालों के खिलाफ एक शिकायत महिला थाना में दर्ज करवाई थी, जिसका चालान कोर्ट में भेजा जा चुका है. अब दोबारा से पीड़िता के साथ मारपीट हुई है जिसपर अलग से एफआईआर दर्ज की जा रही है. उन्होंने बताया कि मामले की पुलिस पूरी गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें: बजट सत्र: जातीय भेदभाव मामले में CM के जवाब से नाखुश विपक्ष का वॉकआउट

सिरमौर में बेशकीमती पत्थरों की तस्करी का भंडाफोड़, खनिज विभाग ने दी दबिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज