Assembly Banner 2021

Drugs in Himachal: मंडी में 14.154 किलो चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

मंडी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

मंडी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Drugs in Himachal: एसपी मंडी ने बताया कि पिछले दस वर्षों में मंडी जिला पुलिस ने चरस की यह सबसे बड़ी खेप बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 7:16 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में चरस (Drugs) की अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है. मंडी जिला पुलिस ने 14 किलो 154 ग्राम चरस के साथ चरस तस्कर (Peddlers) को गिरफ्तार किया. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चरस (Cannabis) की भारी भरकम खेप स्कार्पियो गाड़ी में ले जा रहा है. इसी आधार पर बल्ह थाना पुलिस (Bahl Thana Police) की टीम ने गलमा के पास नाकेबंदी की और गाड़ी को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें से चरस की भारी भरकम खेप बरामद हुई.

एक आरोपी फरार
गाड़ी में सवार देवी सिंह उर्फ सूर्या पुत्र चेतरू राम निवासी गांव धमरेहड़ तहसील पधर को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जा रहा है कि गाड़ी में एक अन्य व्यक्ति भी सवार था, जो मौके से भाग गया है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

घर पर भी दबिश
आरोपी को पकड़ने के तुरंत बाद पुलिस ने एक टीम गठित की और आरोपी के घर पर जाकर छापेमारी की. गठित की गई टीम में डीएसपी अनिल पटियाल, डीएसपी लोकेंद्र नेगी, एसएचओ कमलेश, सब इंस्पेक्टर नोख राम, एसएचओ जोगिंद्रनगर प्रणव चौहान और अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे. घर पर की गई छापेमारी में पुलिस को 1 लाख 3 हजार नकद, गहने, डिजिटल तराजू, जमीन के कागजात, गाड़ी के कागजात, जीवन बीमा के कागजात, खाली मोबाईल फोन के डिब्बे और कुछ सिम कार्ड बरामद हुए हैं.



क्या बोली एसपी मंडी
एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि आरोपी की सारी संपति की जांच की जाएगी और यदि संपति गलत तरीके से अर्जित की गई होगी तो उसे भी मामले के साथ जोड़ा जाएगा. एसपी मंडी ने बताया कि पिछले दस वर्षों में मंडी जिला पुलिस ने चरस की यह सबसे बड़ी खेप बरामद की है. उन्होंने बताया कि जिला पुलिस पिछले तीन दिनों में 20 किलो से अधिक चरस की खेप अलग-अलग मामलों में बरामद करने में कामयाब हुई है. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय के आदेशों के तहत चरस तस्करी की बड़ी मछलियों पर शिकंजा कसने में पूरे प्रयास किए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज