लाइव टीवी

मंडी में नशा तस्करी: डेढ़ माह में 43 केस, 5 महिलाओं समेत 57 गिरफ्तार, 102 ग्राम चिट्टा बरामद
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 13, 2020, 1:20 PM IST
मंडी में नशा तस्करी: डेढ़ माह में 43 केस, 5 महिलाओं समेत 57 गिरफ्तार, 102 ग्राम चिट्टा बरामद
मंडी में नशे का कारोबार. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs Peddling in Himachal: एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि नशे के विरूद्ध जिलाभर में कार्रवाई की जा रही है. इसमें जनसहयोग की भी जरूरत है. कोई भी नशा माफिया की जानकारी पुलिस को दे सकते हैं. जानकारी देने वाला नाम पता गुप्त रखा जाएगा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी (Mandi) की पुलिस ने वर्ष 2020 की शुरूआत में ही नशे की तस्करी (Drugs Peddling) करने वालों पर सख्ती दिखाई है. नशे के विरूद्ध अभियान चलाते हुए मंडी जिला पुलिस (Mandi Police) ने वर्ष 2020 के शुरूआती 43 दिन में 43 एनडीपीएस के केस दर्ज किए हैं. इन केसों में कम मात्रा से लेकर व्यवसायिक मात्रा वाले केस भी शामिल हैं. मंडी पुलिस की सख्त कार्रवाई से नशा माफिया में हड़कंप मचा हुआ है. 43 एनडीपीएस केस में पांच महिलाओं समेत 57 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

इतना नशा पकड़ा
43 मामलों में पुलिस ने पौने दस किलो चरस, 467 ग्राम अफीम व 102 ग्राम हेरोइन आरोपियों के कब्जे से बरामद की है. अब मंडी पुलिस का फोकस शिवरात्रि महोत्सव के दौरान नशे की तस्करी करने वालों पर है. इसके लिए पुलिस टीमें सक्रिय हैं.

मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा.
मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा.


यह बोले एसपी मंडी
बीते 2019 की बात करें तो शुरूआती 43 दिनों में एनडीपीएस के 27 केस ही दर्ज हुए थे, लेकिन 2020 की शुरूआत में ही पुलिस ने नशा माफिया पर शिकंजा कसा है. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि नशे के विरूद्ध जिलाभर में कार्रवाई की जा रही है. इसमें जनसहयोग की भी जरूरत है. कोई भी नशा माफिया की जानकारी पुलिस को दे सकते हैं. जानकारी देने वाला नाम पता गुप्त रखा जाएगा.

शिवरात्रि के चलते सक्रिय हुई पुलिसबता दें कि 22 से 28 फरवरी 2020 तक मंडी जिला मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव आयोजित होना है. इस दौरान नशा तस्कर सक्रिय हो जाते हैं, जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस इन दिनों चौकन्ना हो गई है और जगह-जगह नाकाबंदी कर वाहनों की तलाशी भी ली जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: नशे के गढ़ छन्नी बेली गांव में पुलिस की दबिश, 125 लीटर लाहन-8 बाइक जब्त

SP दिवाकर इन एक्शन: डेढ़ साल में नशे का एक भी केस नहीं पकड़ा, SHO सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 1:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर