लाइव टीवी

COVID-19: सड़कों पर उतरे डीसी मंडी, लोगों को किया जागरूक
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 21, 2020, 5:23 PM IST
COVID-19: सड़कों पर उतरे डीसी मंडी, लोगों को किया जागरूक
मंडी में लोगों से बात करते डीसी मंडी.

मंडी में लोग भी घरों से बाहर निकलने में गुरेज ही कर रहे हैं. बाजारों में सन्नाटा पसर गया है और अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया है.

  • Share this:
मंडी. कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर मंडी जिला के लोग काफी हद तक जागरूक नजर आ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ डीसी मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने कार्यालय को छोड़कर खुद फिल्ड में उतरकर लोगों को जागरूक करने का कार्य शुरू कर दिया है. शनिवार को डीसी मंडी अकेले ही मंडी शहर की सड़कों पर उतरे और लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर उनसे सहयोग की अपील की. डीसी मंडी ने लोगों से यही आहवान किया कि वे अनावश्यक भीड़ इकट्ठी न करें और जिनता संभव हो सके घर पर ही रहें.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) के आहवान पर जनता कर्फ्यू में भी अपना सहयोग देने का आहवान किया. उन्होंने कहा कि जब लोग घरों से बाहर नहीं निकलेंगे तो यह बीमारी भी नहीं फैलेगी.

बाजारों में सन्नाटा
मंडी में लोग भी घरों से बाहर निकलने में गुरेज ही कर रहे हैं. बाजारों में सन्नाटा पसर गया है और अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया है. हालांकि यह वो दुकानें हैं जिनके बंद होने से लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन जरूरत के सामान वाली सभी दुकानें खुली नजर आ रही हैं. मंडी शहर निवासी अनिल शर्मा ने बताया कि लोग सिर्फ जरूरत का सामान लेने ही बाजार आ रहे हैं.



अफवाहें भी चरम पर
लेकिन दूसरी तरफ कुछ लोग अफवाहों में भी आ रहे हैं. व्यापार मंडल मंडी के प्रधान राजेश महेंद्रु ने बताया कि अफवाहों के कारण लोग भारी मात्रा में राशन और खाने-पीने की अन्य वस्तुओं का संग्रहण करने लग गए हैं. उन्होंने बताया कि बाहरी राज्यों से प्रदेश को जो भी सप्लाई आती है, वह निरंतर आ रही है. ऐसे में लोगों को पैनिक नहीं होना चाहिए और इस आपात स्थिति में सरकार व प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें : COVID-19: चार जिलों में धारा-144 लागू, कांगड़ा की कोरोना पीड़ित महिला पर FIR

हिमाचल में 7 साल की बच्ची से गैंगरेप, आरोपी दो भाई गिरफ्तार

COVID-19: शिमला शटडाउन! 3 दिन तक दुकानें और बाजार बंद करने का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 5:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर