लाइव टीवी
Elec-widget

बुजुर्ग से क्रूरता मामला: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 10:40 AM IST
बुजुर्ग से क्रूरता मामला: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल
सरकाघाट- पुलिस की हिरासत में महिला आरोपी और उसका बच्चा.

Cruelty with Old Lady in Sarkaghat: सरकाघाट की पंचायत गाहर में समाहल गांव में देवता के नाम पर 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला को डायन (Witch) बताया गया था. सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद काफी बवाल हुआ.

  • Share this:
सरकाघाट (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिले के सरकाघाट (Sarkaghat) में 81 साल की बुजुर्ग महिला (Old Lady) के क्रूरता मामले में आठ माह को भी दंश झेलना पड़ रहा है. अंधविश्वास और देवता के नाम पर डर फैलाने के इस मामले में आठ माह को भी जेल में अपना बचपन बिताना पड़ रहा है.

बच्चे के माता-पिता हैं आरोपी
दरअसल, समाहल गांव में बजुर्ग महिला के साथ क्रूरता पर 8 माह का मासूम के मां-बाप को न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेजा गया है. घर पर कोई नहीं है, इसलिए अब बच्चा भी आरोपी मां-बाप के साथ जेल में हैं. बच्चे के दादा की मौत हो गई है. दादी चाचा-चाची के साथ दिल्ली में रहती है. घर में 9 और 11 साल की दो मासूम बहनें हैं, जिन्हें नाना-नानी अपने साथ ले गए हैं.

सरकाघाट- बच्चे के साथ महिला आरोपी.
सरकाघाट- बच्चे के साथ महिला आरोपी.


न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं आरोपी
सरकाघाट के समाहन गांव में 81 वर्षीय बुजुर्ग (Old Lady) के देवता के नाम पर बाल काटकर, उसका मुंह काला करके उसे जूतों की माला पहनाकर क्रूरता करने के मामले में गिरफ्तार (Arrest) सभी 24 आरोपियों को दो हफ्तों की न्याययिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया. मंगलवार को सभी आरोपियों का पुलिस रिमांड (Police Remand) खत्म हो गया था और इन्हें दोबारा से अदालत में पेश किया गया. इससे पहले, ही समाहल गांव के लोगों ने अदालत में इनकी जमानत याचिका दायर कर दी, लेकिन अदालत ने इनकी जमानत याचिका (Bail Application) का खारिज करते हुए सभी आरोपियों को 25 नवंबर तक न्याययिक हिरासत में भेज दिया. डीएसपी सरकाघाट (DSP Sarkaghat) चंद्रपाल सिंह ने आरोपियों को न्याययिक हिरासत में भेजे जाने की पुष्टि की है.

ये है पूरा मामला
Loading...

सरकाघाट की पंचायत गाहर में समाहल गांव में देवता के नाम पर 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला को डायन बताया गया था. सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल होने के बाद काफी बवाल हुआ. आरोप है कि बुजुर्ग महिला के बाल काटे गए और उसका चेहरे पर कालिख पोती गई और गले में जूतों की माला पहनाई गई. मामला छह नवंबर का है और आठ नवंबर को इसके वीडियो वायरल हुए. नौ नवंबर को मामले में केस दर्ज किया गया है. मामले में 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, इसमें 15 पुरुष और 9 महिलाएं शामिल हैं. इनमें एक 18 वर्षीय युवक और देवता की तथाकथित 22 वर्षीय पुजारिन भी शामिल है. यह मामला मानवाधिकार आयोग (Human Right Commission) के अलावा, महिला आयोग के पास भी पहुंचा है.

ये भी पढ़ें: बेरोजगारों की फौज: हिमाचल में पटवारी के 1194 पदों के लिए 3,02,125 आवेदन

मंडी में चंडीगढ़-मनाली हाईवे-21 पर दो बाइकों में भिड़ंत, युवक की मौत, 4 गंभीर

VIRAL VIDEO: हिमाचल के युवा आदित्य ने 12000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग

बुजुर्ग से क्रूरता मामला: सभी 24 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

MLA के अपमान पर बिफरी कांग्रेस, कहा-CM ने नहीं मांगी माफी तो ऐसे होगा स्वागत

VIDEO: अंतरराष्ट्रीय रेणुका जी मेले में सीएम जयराम ठाकुर ने डाली नाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...