मंडी: Facebook अकाउंट हैककर ठग लिए 6 हजार रुपये, पुलिस से शिकायत
Mandi News in Hindi

मंडी: Facebook अकाउंट हैककर ठग लिए 6 हजार रुपये, पुलिस से शिकायत
फेसबुक अकाउंट हैक किया. (सांकेतिक तस्वीर)

बीएसएल पुलिस थाना के प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साइबर सेल की मदद से अकाउंट हैक करने वालों का पता लगाया जा रहा है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). लॉकडाउन में फेसबुक (Facebook) पर फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रुपये मांगने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला मंडी जिले से है. सुंदरनगर (Sunder Nagar) के बीएसएल पुलिस थाना (Police Station) क्षेत्र के तहत आने वाले हंडेटी के एक व्यक्ति का अकाउंट हैक कर दोस्तों को हजारो रूपये की मदद का मैसेज भेजा गया. इसमें एक दोस्त ने 6 हजार रुपये अकॉउंट में डाल दिए. वहीं पीड़ित व्यक्ति की शिकायत के आधार पर फर्जी अकाउंट बना दोस्तों से रुपये मांगने पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ जाँच शुरू कर दी. पुलिस द्वारा साइबर सेल की मदद से जांच जारी है.

दोस्त ने रुपये डालकर फोन किया तो पीड़ित को मिली जानकारी
हंडेटी क्षेत्र के रहने वाले संतोष वर्मा ने बताया कि वह पिछले 8 वर्षों से फेसबुक पर अपने संतोष वर्मा के नाम से अपना फेसबुक अकाउंट चला रहे हैं. लेकिन देर रात उनके अकाउंट को हैक करने के बाद किसी ने दोस्तों को जरूरी कार्य बताकर हजारो रुपये की मांग की.

ऑनलाइन 6 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए
एक दोस्त ने कलावती के अकाउंट में ऑनलाइन 6 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन जब शुक्रवार सुबह दोस्त का कॉल आया तो उन्हें फेसबुक अकाउंट हैक होने की जानकारी मिली. उन्होंने बीएसएल पुलिस थाना में जाकर मामले की शिकायत दी. संतोष वर्मा ने पुलिस विभाग से मांग की है कि मामले में आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाए. बीएसएल पुलिस थाना के प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साइबर सेल की मदद से अकाउंट हैक करने वालों का पता लगाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading