लाइव टीवी

हिमाचल में ऐसे भी होने लगी ठगी, डाक के जरिये घर पहुंचा 11 लाख की लॉटरी का लेटर

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 6, 2020, 5:06 PM IST
हिमाचल में ऐसे भी होने लगी ठगी, डाक के जरिये घर पहुंचा 11 लाख की लॉटरी का लेटर
सुंदरनगर में फर्जी लॉटरी का लेटर.

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि रमेश चंद का शिकायत पत्र मिला है. जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). फोन के बाद अब शातिरों ने डाक विभाग (Postal Department) के माध्यम से लोगों के लूटने का नया हथकंडा अपनाया है. ऐसा ही हैरान कर देने वाला एक मामला सुंदरनगर (Sunder Nagar) में सामने आया है. मंडी के सुंदरनगर (Sunder Nagar) के सलवाणा निवासी रमेश चंद ने बताया कि पिछले काफी समय से वह ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करते हैं. उन्होंने कहा कि डाक विभाग के माध्यम से उनके पते पर फोन नंबर सहित एक लैटर प्राप्त हुआ.

ऐसे हुई ठगी की कोशिश
जब इस लैटर खोला तो पश्चिम बंगाल के न्यू अलीपुर कोलकाता की एक आनलाइन शापिंग कंपनी के नाम का पत्र के साथ स्क्रैच एंड विन कूपन मिला. उन्होंने कहा कि लेटर में पहले उन्हें एक लाख जीतने की जानकारी के साथ स्क्रैच कार्ड के नीचे 10 लाख और जीतने का झांसा दिया गया. उन्हें कूपन की सच्चाई को लेकर शक हुआ और उन्होंने कंपनी के लेटर पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर-9748157439 पर संपर्क किया. उक्त नंबर पर रिडीम एसएमएस कोड बताने को लेकर कहा गया. कोड बताने के बाद व्यक्ति ने 10 लाख जीतने की पुष्टि की. इस दौरान कंपनी की ओर से महिला का फोन रमेश चंद को आया और उससे बैंक खाते की डिटेल, खाते से लिंक फोन नंबर और आईएफएससी कोड बताने के साथ कंपनी के खाते में 7500 रुपए जमा करवाने को कहा गया.

रमेश चंद ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है.
रमेश चंद ने पुलिस को मामले की शिकायत दी है.


जानकारी साझा ना करें: डीएसपी
रमेश ने लिखित शिकायत सुंदरनगर पुलिस थाने में दी है. डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि रमेश चंद का शिकायत पत्र मिला है. जांच शुरू कर दी है. गुरबचन सिंह ने लोगों से इस प्रकार ठगी के शिकार होने से बचने के लिए किसी अंजान से जानकारी शेयर न करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: नेरचौक मेडिकल क़ॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी महिला मरीज, मौतमीना मर्डर केस: गर्भवती को क्रिकेट बैट से पीटा, फिर घर की दूसरी मंजिल से फेंका

नशे के ओवरडोज से मौत! नाले के पास कमरे में मिला युवक का नग्न शव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 5:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर