लाइव टीवी

Covid-19: सोशल मीडिया पर मांहूनाग और देव कमरुनाग का नाम लेकर फैलाई अफवाह
Mandi News in Hindi

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 19, 2020, 5:08 PM IST
Covid-19: सोशल मीडिया पर मांहूनाग और देव कमरुनाग का नाम लेकर फैलाई अफवाह
देव कमरूनाग और माहूनाग के नाम पर फैलाई अफवाह.

मामले पर एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर फैल रही इस प्रकार की अफवाहों से बचें. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा समय-समय पर अपने अधिकारिक माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और इन पर बताई गई बातों का ही अनुसरण करें.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). जहां एक ओर कोरोना वायरस (Corona virus) के कारण विश्व में लोगों की जान जा रही है. वहीं दूसरी ओर, कुछ लोग कोरोना के नाम पर पैसे कमाने लगे हैं. अफवाह (Rumours) फैला रहे हैं. ऐसी ही अफवाह बुधवार को हिमाचल प्रदेश में देवी-देवताओं के नाम पर सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से फैलाई गई.

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में मंडी जिला के प्रसिद्ध देवता देव माहूंनाग और कमरूनाग के नाम पर अफवाह फैलाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए बिना दूध की चाय बनाकर पीकर ठीक होने की अपील की गई है. इसका देवी-देवताओं से कोई लेना देना नहीं है. देव माहूंनाग के कारदारों ने बताया है कि ‘‘पानी में चाय की पत्ती उबाल कर पीने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है और यह केवल आज के दिन ही हो सकता है” बात सरासर अफवाह है.

टिप्पणी निराधार है
बता दें कि इस तरह की कोई भी बात माहूनाग और देव कमरूनाग की तरफ से नहीं कही गई है. विश्व हिंदू परिषद करसोग व बजरंग दल के नेता चेतन शर्मा ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में मांहूनाग देवता द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित जो टिप्पणी हुई है, वह निराधार है. उन्होंने पुलिस विभाग से मांग की है कि जिन लोगों ने यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर उछाली है, उनके खिलाफ आईटी एक्ट के अनुसार गिरफ्तारी की जाए.



यह बोले एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग


मामले पर एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर फैल रही इस प्रकार की अफवाहों से बचें. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा समय-समय पर अपने अधिकारिक माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और इन पर बताई गई बातों का ही अनुसरण करें. उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन के द्वारा जारी एडवाइजरी का ही अनुशरण करें और अफवाहों को आगे न बढ़ाएं.

Coronavirus: मंडी DC ऑफिस में सन्नाटा, हणोगी माता और भूतनाथ मंदिर के कपाट बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading