50 करोड़ से संवरेगी छोटी काशी मंडी, राज्य सरकार ने एडीबी को भेजा प्रोजेक्ट

शहर के पर्यटन विकास के लिए 50 करोड़ की योजना बनाकर मंजूरी के लिए एशियन डेवेल्पमेंट बैंक (एडीबी) को भेज दी है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2018, 1:28 PM IST
50 करोड़ से संवरेगी छोटी काशी मंडी, राज्य सरकार ने एडीबी को भेजा प्रोजेक्ट
मंडी में सीएम जयराम और मंत्री अनिल शर्मा के साथ सांसद रामस्वरूप.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2018, 1:28 PM IST
छोटी काशी के नाम से विख्यात हिमाचल के मंडी शहर के पर्यटन को पंख लगाने की योजना राज्य सरकार ने तैयार कर ली है. राज्य सरकार ने मंडी शहर के पर्यटन विकास के लिए 50 करोड़ की योजना बनाकर मंजूरी के लिए एशियन डेवेल्पमेंट बैंक (एडीबी) को भेज दी है.

पैसों की स्वीकृति आते ही इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इस बात की जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने वल्लभ कॉलेज मंडी के प्लेटिनम जुबली समारोह के दौरान दी. उन्होंने बताया कि सरकार ने जो प्रोजैक्ट तैयार किया है, उसके तहत मंडी शहर के साथ बहने वाली ब्यास नदी पर कृत्रिम झील के निर्माण को भी शामिल किया गया. इससे यहां वॉटर टूरिज्म बढ़ेगा और लोगों को आकर्षण का केंद्र बनेगा.

उन्होंने बताया कि एशियन डेवेल्पमेंट बैंक से पैसों की स्वीकृति आते ही इस दिशा में कार्य शुरू कर दिया जाएगा, ताकि मंडी शहर में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाया जा सके. जयराम ठाकुर ने मंडी में जिमनेजियम निर्माण के लिए ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के निवेदन पर 25 लाख रुपये देने का ऐलान भी किया.

उन्होंने कहा कि जहां पर उचित स्थान मुहैया हो वहां पर इसका निर्माण किया जाए. वहीं, उन्होंने मंडी शहर की सड़कों को चकाचक करने के लिए 3 करोड़ रुपए देने की घोषणा भी की.

बारिश का मौसम थमते ही तुरंत सड़कों की मुरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा और सांसद राम स्वरूप शर्मा सहित अन्य विधायक और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर