Home /News /himachal-pradesh /

Omicron: हिमाचल में ओमिक्रॉन की 'Entry', कनाडा से लौटी महिला निकली संक्रमित

Omicron: हिमाचल में ओमिक्रॉन की 'Entry', कनाडा से लौटी महिला निकली संक्रमित

Omicron in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला मामला आने से हड़कंप मच गया है.

Omicron in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में ओमिक्रॉन का पहला मामला आने से हड़कंप मच गया है.

Omicron in Himachal Pradesh: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की हिमाचल प्रदेश में एंट्री को गयी है. मंडी की एक महिला ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाई गई है. यह महिला कुछ दिन पहले कनाडा (Canada) से मंडी पहुंची थी. हालांकि वह अभी घर में ही आइसोलेट है. इस बीच हिमाचल में ओमिक्रॉन का मामला सामने आने पर पीएमओ ने जानकारी मांगी है. बता दें कि कल मंडी में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली है, जिसमें करीब 1 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान है. इस बीच ओमिक्रॉन की दस्‍तक से हड़कंप मच गया है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश में भी ओमिक्रॉन (Omicron in Himachal Pradesh) की एंट्री हो गई है. मंडी की एक महिला ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाई गई है. यह महिला कनाडा (Canada) से मंडी पहुंची थी. जबकि महिला अभी घर में ही आइसोलेट है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के दौरे से पहले प्रदेश में कोरोना संक्रमण के ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मामला सामने आने हड़कंप मच गया है. ओमिक्रॉन का मामला सामने आने पर पीएमओ ने जानकारी मांगी है.

बहरहाल, महिला की उम्र 45 साल है और वो 3 दिसंबर को कनाडा से मंडी पहुंची थी. महिला को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. महिला को वैक्सीन की दूसरी डोज 25 अप्रैल 2021 को लगी थी. बता दें कि 18 दिसंबर को महिला के सैंपल दिल्ली भेजे गए थे. 26 दिसंबर को आई रिपोर्ट में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य विभाग ने कही ये बात
बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक मामले की पुष्टि की है. एनसीडीसी (नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल) नई दिल्ली को जीनोम अनुक्रमण के लिए कोविड-19 पॉजिटिव के 7 नमूने भेजे गए थे. कनाडा से मंडी आई महिला की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. वहीं, अब एनसीडीसी द्वारा ओमिक्रॉन की पुष्टि की गयी है. इसके अलावा महिला की RTPCR रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. वहीं, महिला के संपर्क में आए 3 लोगों की भी रिपोर्ट निगेटिव हैं. इसके अलावा 6 अन्य सैंपल के परिणाम प्रतीक्षित हैं. हिमाचल का स्वास्थ्य विभाग जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए और सैंपल एनसीडीसी को भेज रहा है.

ओमिक्रॉन की हिमाचल में दस्‍तक, कुल 19 राज्‍यों में फैला
हिमाचल समेत देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस के नये स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के अब तक 423 मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि इनमें से 130 लोग स्वस्थ हो गए हैं या विदेश जा चुके हैं. आंकड़ों के अनुसार, ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 41, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आ चुके हैं.

Tags: Himachal news, Omicron, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर