Positive India: हिमाचल में कोरोना संक्रमितों के लिए खोली दुकान; दवा-खाना, दूध और काढ़ा सब फ्री

अनोखी पहल: कोरोना मरीजों की मदद को दुकान खोलकर सब कुछ किया फ्री

अनोखी पहल: कोरोना मरीजों की मदद को दुकान खोलकर सब कुछ किया फ्री

Positive India: नेरचौक बाजार के कुछ लोगों ने मिलकर निशुल्क सेवाएं शुरू की हैं. कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए मुफ्त की दुकान ही खोल दी गई है. यहां संक्रमितों के साथ-साथ तीमारदारों को भी मुफ्त में तीन समय का भोजन, दवा, चाय और काढ़ा दिया जा रहा है.

  • Share this:

मंडी. कोरोनाकाल में भी लोग मदद के लिए खुलकर आगे दिख रहे हैं. एक दुकान पर लिख दिया गया है कि यहां कोरोना मरीजों के लिए सब कुछ फ्री है. नेरचौक बाजार के कुछ लोगों ने मिलकर निशुल्क सेवाएं शुरू की हैं. कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए मुफ्त की दुकान ही खोल दी गई है. यहां संक्रमितों के साथ-साथ तीमारदारों को भी मुफ्त में तीन समय का भोजन दिया जा रहा है. यहां लोग निशुल्क सेवा के लिए आगे आ रहे हैं. भोजन के साथ दवाइयों और अन्य जरूरी सामान को भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

'फ्री फ्री फ्री...! कोरोना मरीजों व उनके परिजनों के लिए यहां खाना व अन्य सेवायें निशुल्क हैं.’’ कोरोना मरीजों की मदद के लिए एक दुकान पर इसी तरह का बोर्ड लगा है. लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक के गेट के साथ कुछ लोगों ने मिलकर कोरोना मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए मुफ्त दुकान खोल दी है. इस पुनीत कार्य को शुरू करने वालों में सुभाष शर्मा, हेम राज, दिग्विजेंद्र ठाकुर, अनिल सैनी, हंस राज ठाकुर, महबूब खान, महेंद्र ठाकुर और करुण सहित नेरचौक बाजार के व्यापारियों का अहम योगदान है.

यहां फूड प्लाजा के नाम से जो ढाबा चल रहा था, उसे निशुल्क दुकान के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है. अब इस दुकान के माध्यम से कोरोना संक्रमितों और उनके तीमारदारों को रोजाना तीन समय का भोजन, चाय, काढ़ा, दूध, जूस, दवाइयां, बिस्तर और अन्य जरूरी सामान पूरी तरह से निशुल्क मुहैया करवाया जा रहा है. फूड प्लाजा के संचालक महबूब खान ने बताया कि स्थानीय लोगों ने मिलकर निशुल्क सेवाएं देने का निर्णय लिया और उसी के तहत अब यह सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. रोजाना कम से कम 100 लोगों को निशुल्क सेवा दी जा रही है.

स्थानीय निवासी महेंद्र ठाकुर ने बताया कि उनकी इस पहल में बहुत से लोग मदद के लिए जुड़ रहे हैं. लोग मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. कोरोना संक्रमण खत्म नहीं होने तक निशुल्क सेवा मिलती रहेगी. दुकान को ऐसे स्थान पर खोला गया है जहां पर कोरोना संक्रमितों का उपचार जारी है. ऐसे में इस दुकान का महत्व और भी बढ़ गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज