• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: फ्रूट केक और प्रिया गोल्ड बिस्कुट के सैंपल फेल, 35000 रुपये जुर्माना ठोका

हिमाचल: फ्रूट केक और प्रिया गोल्ड बिस्कुट के सैंपल फेल, 35000 रुपये जुर्माना ठोका

मंडी में दो खाद्य सैंपल फेल पाए गए हैं.

मंडी में दो खाद्य सैंपल फेल पाए गए हैं.

Food Sampling in Himachal: दरअसल, विभाग की टीम ने अगस्त माह में मंडी जिला में छापेमारी कर 30 दुकानों से सैंपल भरे थे, जिनमें से 9 सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद 4 सैंपल सही व 5 सैंपल फेल पाए गए हैं. फेल पाए गए सैंपलों में मकई मुरमुरा, नमकीन, मकई, बिस्किट और फ्रूट केक शामिल है.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में दो खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल होने पर दो फर्मों को 35 हजार जुर्माना लगाया गया है. खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा अगस्त माह में यह सैंपल भरे गए थे और फेल पाए गए है. यह सैंपल फ्रूट केक और प्रिया गोल्ड बिस्कुट के हैं. विभाग ने यह सैंपल सुंदर नगर और मंडी शहर से भरे गए थे. यह सैंपल मिलावटी और घटिया किस्म के पाए गए हैं.

खाद्य सुरक्षा विभाग मंडी सहायक आयुक्त अरुण चौहान ने कहा कि जिन फर्मों के सैंपल फेल पाए गए थे, उन्हें जवाबदेही का नोटिस भेजा गया था. फर्मों के मालिकों द्वारा संतोषजनक जवाब न मिलने के उपरांत यह कार्यवाही की गई है. उन्होंने कहा कि प्रिया गोल्ड बिस्कुट के सैंपल फेल होने पर सुंदर नगर की फर्म को 20 हजार और फ्रूट केक के सैंपल फेल होने पर मंडी शहर की फर्म को 15 हजार जुर्माना लगाया गया है.

क्या बोले विभाग के अधिकारी
अरुण चौहान ने कहा कि अन्य सैंपलों की रिपोर्ट भी जल्द ही विभाग के पास पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा नियमों को ताक में रखकर कार्य करने वाले व्यवसायियों पर विभाग की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी. दरअसल, विभाग की टीम ने अगस्त माह में मंडी जिला में छापेमारी कर 30 दुकानों से सैंपल भरे थे, जिनमें से 9 सैंपलों की रिपोर्ट आने के बाद 4 सैंपल सही व 5 सैंपल फेल पाए गए हैं. फेल पाए गए सैंपलों में मकई मुरमुरा, नमकीन, मकई, बिस्किट और फ्रूट केक शामिल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज