होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

मंडी: उत्कृष्ट सेवाओं के लिए ’’अरण्य गौरव पुरस्कार’’ से नवाजे गए DFO एसएस कश्यप

मंडी: उत्कृष्ट सेवाओं के लिए ’’अरण्य गौरव पुरस्कार’’ से नवाजे गए DFO एसएस कश्यप

वन महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एसएस कश्यप को इस पुरस्कार से सम्मानित किया.

वन महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एसएस कश्यप को इस पुरस्कार से सम्मानित किया.

Forest day in Himachal: प्रदेश भर में वन विभाग के 19 अधिकारियों और कर्मचारियों को इस पुरस्कार से नवाजा गया है. डीएफओ मंडी के पद पर तैनात एसएस कश्यप को सरकार इससे पहले भी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित कर चुकी है.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के जिले के डीएफओ के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे एचएफएस अधिकारी एसएस कश्यप को विभाग में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए ’’अरण्य गौरव पुरस्कार’’ से सम्मानित किया गया हैं. कुल्लू जिला के आनी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित राज्य स्तरीय वन महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एसएस कश्यप को इस पुरस्कार से सम्मानित किया. इस मौके पर वन मंत्री राकेश पठानिया, शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर, आनी के विधायक किशोरी लाल, पीसीसीएफ (हॉफ) सविता और वन विभाग के अन्य उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे.

कुल 19 अफसर सम्मानित
बता दें कि प्रदेश भर में वन विभाग के 19 अधिकारियों और कर्मचारियों को इस पुरस्कार से नवाजा गया है. डीएफओ मंडी के पद पर तैनात एसएस कश्यप को सरकार इससे पहले भी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित कर चुकी है. निरमंड में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्वतीय राज्य होने के कारण हिमाचल में वनों का विशेष महत्व है. वह न केवल हिमालय क्षेत्र के पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, बल्कि राज्य की ग्रामीण आर्थिकी को सुदृढ़ करने में भी अहम भूमिका निभाते हैं.

क्या बोले सीएम जयराम
उन्होंने कहा कि इस वर्ष राज्य के विभिन्न भागों में 14 हजार हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में 1.40 करोड़ पौधे रोपित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बालिकाओं के सशक्तिकरण और हरित आवरण को बढ़ाने के लिए एक बूटा बेटी के नाम कार्यक्रम शुरू किया गया है.

Tags: Forest area, Himachal pradesh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर