लाइव टीवी

कॉलेज निर्माण के दौरान 4 मजदूरों को लगा करंट, 1 की मौत, संदेह के घरे में ठेकेदार की कार्यप्रणाली

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 11, 2019, 6:01 PM IST
कॉलेज निर्माण के दौरान 4 मजदूरों को लगा करंट, 1 की मौत, संदेह के घरे में ठेकेदार की कार्यप्रणाली
सुंदरनगर इंजीनियरिंग कॉलेज.

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह का कहना है कि मामले को लेकर पुलिस को कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. मामला संज्ञान में आया हैं और सारे घटनाक्रम को लेकर पुलिस द्वारा जांच की जाएगी.

  • Share this:
सुंदरनगर. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर (Sunder Nagar) में चार श्रमिकों को निर्माण के दौरान कंरट (Electrocution) लग गया, इससे एक श्रमिक की मौत (Laborer Death) हो गई. आरोप है कि इसके बाद ठेकेदार ने पुलिस को सूचना नहीं दी और श्रमिक का अंतिम संस्कार भी कर दिया. अब मामले को दबाने को लेकर निजी ठेकेदार (Contractor) की भूमिका संदेह के घेरे में है.

जानकारी के अनुसार, सुंदरनगर के जवाहर लाल इंजीनियरिंग कालेज (Jawahar Lal Engineering college sunder Nagar) में भवन निर्माण चल रहा था. इस दौरान निजी ठेकेदार के पास कार्यरत झारखंड के रहने वाले 4 श्रमिकों को पीलर के कालम भरते समय करंट लग गया. घटना में श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए और एक श्रमिक की हालत अत्यंत नाजुक होने पर आनन-फानन में ठेकेदार उसे नागरिक चिकित्साल सुंदरनगर ले गया. सुंदरनगर नागरिक चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही 24 वर्षीय श्रमिक राजेंद्र उर्फ राजा पन्ना पुत्र कालेश्वर पन्ना निवासी झारखंड की मौत हो गई.

पुलिस को नहीं दी जानकारी- श्रमिक
मृतक राजेंद्र पन्ना के साथ कार्यरत श्रमिक झारखंड निवासी पेत्रुस तिरकी और घायल चंद्र कुजूर और वीरेंद्र ने कहा कि 9 अक्तूबर को कालेज में भवन निर्माण के दौरान चारों को करंट लग गया. इसके बाद ठेकेदार और अन्य लोग उन्हें नागरिक चिकित्सालय सुंदरनगर ले गए। ठेकेदार ने मृतक के बारे में पुलिस को जानकारी नहीं दी गई और पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया. बाद में अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. उन्होंने कहा कि मृतक राजेंद्र पन्ना की पत्नी जीतमणी को भी घटना की जानकारी काफी समय के बाद दी गई. राजेंद्र पन्ना पिछले 8-9 महीने से इस ठेकेदार के पास कार्यरत था. राजेंद्र पन्ना का एक 2 वर्षीय बेटा भी है। उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी को ठेकेदार द्वारा पैसे देकर शुक्रवार सुबह वापिस घर भेज दिया गया है.

यह बोली पुलिस
डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह का कहना है कि मामले को लेकर पुलिस को कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. मामला संज्ञान में आया हैं और सारे घटनाक्रम को लेकर पुलिस द्वारा जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, हादसे में हिमाचल के तीन लोगों की मौत, एक घायल
Loading...

महिला की मौत पर हाईवे जाम, SHO ने तानी पिस्तौल, CM के काफिले का रूट बदला

22 दिन बाद PGI से इलाज करवाकर लौटे पूर्व CM वीरभद्र सिंह फिर IGMC में भर्ती

VIDEO: शिमला में तेंदुए का आतंक, कुत्ते को बनाया शिकार, घटना CCTV में कैद

दशहरा घूमने-नाइट आउट के लिए नाबालिग सहेलियों ने गढ़ी अपने ही अपहरण की कहानी

PHOTOS: चंबा की इस चप्पल और जूती के कायल थे राजा, अब खत्म हो रहा अस्तित्व

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...