COVID19: मंडी जिले में कोरोना के चार नए मामले, सभी मुंबई से लौटे थे

हिमाचल के मंडी शहर की इंदारा मार्केट.
हिमाचल के मंडी शहर की इंदारा मार्केट.

हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 172 हो गई है. गुरुवार को सूबे में 42 केस और शुक्रवार को 16 केस रिपोर्ट हुए थे.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चार नए मामले सामने आए हैं. इसमें तीन जोगिंद्रनगर उपमंडल के जबकि एक सरकाघाट उपमंडल का रहने वाला बताया जा रहा है. जोगिंद्रनगर उपमंडल के तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीज एक ही परिवार के सदस्य हैं. इसमें मां, बेटी और बेटा शामिल हैं. चारों पॉजिटिव मरीज मुंबई (Mumbai) से लौटे हैं और इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में रह रहे थे.

इसमें से सरकाघाट (Sarkaghat) उपमंडल निवासी की तबीयत 21 मई को ज्यादा खराब होने पर उसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक (Nerchowk) शिफ्ट कर दिया गया था, जबकि बाकी तीन को आज मेडिकल कॉलेज लाया जाएगा. इसे सीने में दर्द की शिकायत बताई जा रही है. हिमाचल में अब कोरोना वायरस के कुल मामले 172 हो गए हैं.

देर रात पाए गए सैंपल पॉजिटिव
बीती देर रात को सैंपल जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ये चारों मामले सामने आए हैं. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने चार कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है. बता दें कि मंडी जिला में अब तक कुल 11 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. जबकि दो मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. वर्तमान में आठ एक्टिव केस हो गए हैं.
पॉजिटिव मरीजों के परिजनों में नहीं कोरोना


वहीं मंडी जिला के लिए एक राहत भरी खबर भी आई है. 20 मई को कोरोना के जो चार मामले सामने आए थे, उनके परिवारों में कोरोना वायरस नहीं पाया गया है. इनमें से एक महिला उना से आई थी जबकि तीन की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. ऐसे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अनुमान लगाया था कि परिवार के किसी अन्य सदस्य में कोरोना वायरस हो सकता है, जहां से यह संक्रमित हुए हैं, इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने 21 मई को इन संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जोकि नेगेटिव आए हैं. अब प्रशासन के लिए यह पता लगाना चुनौती बन गया है कि इन लोगों में कोरोना वायरस कहां से आए. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इनके सैंपल नेगेटिव आने की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: Inspiring Kangra: पैसे कमाने के लिए खच्चरें, घूमने को कार, 6 बेटियों को पढ़ाया

हिमाचल में मौसम: शिमला में सीजन का सबसे गर्म दिन, 9 शहरों में पारा 30° पार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज