हिमाचल: मंडी में चिट्टे की अबतक की सबसे बड़ी खेप बरामद, 4 युवक गिरफ्तार

173 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़े गए 4 युवक
173 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़े गए 4 युवक

Udta Himachal: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh-Manali National Highway) पर चक्कर के पास नाके पर एक तेज रफ्तार इनोवा कार आई और नाके को लांघती हुई फरार हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 8:44 AM IST
  • Share this:
मंडी. जिला पुलिस की बल्ह थाना की टीम ने चिट्टे की सबसे बड़ी खेप पकड़ने के साथ उन बड़ी मछलियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है जो लंबे समय से चिट्टे का काला कारोबार कर रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार बल्ह थाना पुलिस (Police) की टीम एसएचओ कमलेश की अगुवाई में चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (Chandigarh-Manali National Highway) पर चक्कर के पास नाके पर तैनात थी. इतने में एक तेज रफ्तार इनोवा कार आई और नाके को लांघती हुई फरार हो गई.

पुलिस को इसपर शक हुआ और एसएचओ बल्ह कमलेश ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ इस गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया. यह गाड़ी मंडी शहर के साथ लगते सन्यारड़ी में जा रूकी. पुलिस पूरी होशियारी के साथ घात लगाए बैठी रही. कार से उतरे चार युवक जिस कमरे में गए पुलिस ने थोड़ी देर के बाद वहां पर रेड़ मार दी. इन युवकों ने यह कमरा किराए पर ले रखा था और चिट्टे का काला कारोबार यहीं से चला रहे थे.

पुलिस ने कमरे की तलाशी ली तो वहां से 173 ग्राम चिट्टा, फॉयल पेपर, वेईंग मशीन, वरंट नोट्स और लाईटर बरामद हुए. पुलिस ने चिट्टे सहित अन्य नशीले सामान को तुरंत अपने कब्जे में ले लिया और चारों युवकों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया. एसएचओ बल्ह की होशियारी से इन युवकों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सका. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है.



चारों चिट्टे के कारोबार की बड़ी मछलियां
बताया जा रहा है कि यह चारों युवक चिट्टे का काला कारोबार करने वाली बड़ी मछलियां है. यह दिल्ली से चिट्टा लाकर मनाली तक अपनी सप्लाई पहुंचाते थे. इस बात का अंदाजा आप इनसे पकड़ी गई चिट्टे की मात्रा से ही लगा सकते हैं. अभी तक जिला में 173 ग्राम चिट्टा कभी नहीं पकड़ा गया. यह पहला मौका है जब पुलिस ने चिट्टे की इतनी बड़ी खेप पकड़ी है. चारों युवक 30 वर्ष से कम आयु के हैं और मंडी जिला के ही रहने वाले हैं. चारों से पुलिस अब सख्त पूछताछ करके इनके सारे काले कारोबार पर कार्रवाई करने वाली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज