COVID-19: निधन के बाद बुजुर्ग निकला पॉजिटिव, हिमाचल में कोरोना से 14वीं मौत
Mandi News in Hindi

COVID-19: निधन के बाद बुजुर्ग निकला पॉजिटिव, हिमाचल में कोरोना से 14वीं मौत
मंडी में कोरोना से एक और मौत.

मंडी जिला में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा मामले सराज क्षेत्र के खुनागी गांव से हैं. यहां के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona virus) से 14वीं मौत हो गई है. मंडी शहर के रामनगर वॉर्ड निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग ने बीती रात को लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक (Nerchowk) में दम तोड़ दिया. हालांकि यह व्यक्ति मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर (Blood Pressure) की बीमारी से ग्रसित था और बीते दो दिनों से जोनल हास्पिटल मंडी के मेडिकल वॉर्ड में उपचाराधीन था। बीती रात को जब इसकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो इसे मेडिकल कॉलेज नेरचौक शिफ्ट किया गया. रात 11 बजे मेडिकल कॉलेज में भर्ती होने के बाद देर रात साढ़े 3 बजे इनकी मौत हो गई.

शव का नियमों के तहत अंतिम संस्कार



मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने एहतिआत के तौर पर मृतक का सैंपल ले लिया था, जिसकी सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. शव अभी तक मेडिकल कालेज नेरचौक में ही रखा गया है. अब इस शव का नियमों के तहत अंतिम संस्कार किया जाएगा. मेडिकल कालेज नेरचौक के एमएस डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है. वहीं दूसरी तरफ जोनल हास्पिटल मंडी के मेडिकल वॉर्ड को सील करके उसे सेनेटाईज करने का कार्य शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही जो-जो स्टाफ इस मरीज के संपर्क में आया था, उन्हें आईसोलेट कर दिया गया है. जल्द ही इनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे.
कोरोना के 19 नए मामले आए सामने

मंडी जिला में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा मामले सराज क्षेत्र के खुनागी गांव से हैं. यहां के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि इस गांव का एक व्यक्ति जो मीट विक्रेता का काम करता है, वह पॉजिटिव पाया गया था. उसके बाद गांव के 22 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अब दोबारा से जब गांव के लोगों के सैंपल लिए गए तो इनमें 8 और मामले सामने आए हैं. वहीं, मंडी शहर के थनेहड़ा वॉर्ड के एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल हैं. यह सभी हालही में चंडीगढ़ से आए हैं. कोटली क्षेत्र के दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें एक यूपी से और एक लेह से आया है. दिल्ली और राजस्थान से आकर यहां इंस्टीच्यूशनल क्वारंटीन में रह रहे दो लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं संधोल ब्लॉक से भी कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने 19 नए मामले आने की पुष्टि की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज