अपना शहर चुनें

States

'गणपति बप्पा मोरया अगले वर्ष तू जल्दी आ...' के जयकारों के साथ दी विदाई

बीबीएन नहर में गणेश की प्रतिमा वसर्जित करते हुए भक्तगण
बीबीएन नहर में गणेश की प्रतिमा वसर्जित करते हुए भक्तगण

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुदंरनगर में रविवार को अनंत चतुर्थी के अवसर पर गणपति विसर्जन संपन्न हो गया. विसर्जन के दौरान भक्तों ने जमकर गुलाल उड़ाया और शहर के बीच से शोभा यात्रा निकाली.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर में रविवार को अनंत चतुर्थी के अवसर पर गणपति विसर्जन संपन्न हो गया. विसर्जन के दौरान भक्तों ने जमकर गुलाल उड़ाया और शहर के बीच से शोभा यात्रा निकाली. भक्तों ने गणपति के साथ होली खेली. कई स्थानों पर भंडारे का आयोजन भी किया गया. प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी बीबीएमबी जलाशय में विशालकाय गणेश की प्रतिमाएं विसर्जित की गई.

भक्तों ने पंडालों में स्थापित गणेश प्रतिमाओं को भरे मने से विसर्जित किया गया. कई जगह हवन और पूर्णाहुति के साथ गणपति की झांकिया भी निकाली गई. गणपति की विशालकाय प्रतिमाएं खुले वाहन में झाकियों व भजन कीर्तन के साथ कई किलोमीटर का सफर तय कर बीएसएल जलाशय किनारे विसर्जन के लिए पहुंचे. वहीं स्थानीय प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए थे.

प्रशासन के आदेशानुसार स्टीमर के जरिए झील में गणपति का विसर्जन किया गया. इस मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा. पिछले दस दिनों से सारा शहर गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजयामान रहा.



गणपति के विसर्जन के समय कई भक्तों की आंखे भी नम रहीं. मगर कुछ को खुशी थी कि अगले वर्ष गणपति फिर आएंगे. वहीं गणपति विसर्जन की इस पावन घड़ी पर हजारों की सख्या में लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.
ये भी पढ़ें: भारी बारिश के चलते 126 सड़कें बंद, 5 जिलों में स्कूल बंद, रेड अलर्ट जारी 

VIDEO: स्कूलों में कल नहीं बनेगी खिचड़ी, मिड डे मील वर्कर करेंगे हड़ताल 

VIDEO: धमून सरकारी स्कूल ने स्वच्छता का संदेश देकर बढ़ाया सूबे का मान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज