लाइव टीवी

पुलिस के मददगार बनिए! ‘ड्रग-फ्री हिमाचल ऐप’ पर दें नशा तस्करों की सूचना

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 2:45 PM IST
पुलिस के मददगार बनिए! ‘ड्रग-फ्री हिमाचल ऐप’ पर दें नशा तस्करों की सूचना
बच्चों को जानकारी देती हिमाचल पुलिस.

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi) ने बताया कि ऐप से सूचना देने वालों का कोई भी डाटा पुलिस को प्राप्त नहीं होता और जो भी सूचना इस ऐप के माध्यम से प्राप्त होती है, उसपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई होगी.

  • Share this:
मंडी. अगर आप अपने इलाके के नशा तस्करों (Drug Peddlers) की सूचना पुलिस तक पहुंचाना चाहते हैं और अपनी जानकारी भी पुलिस (Himachal Police) तक नहीं पहुंचने देना चाहते तो फिर आपको “ड्रग फ्री हिमाचल’’ (Drugs Free Himachal) मोबाइल ऐप (Mobile App) इंस्टांल करनी होगी. हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Government) ने इस ऐप को नशा तस्करी की रोकथाम के लिए ही बनाया है.

ऐप की खासियत
यदि आप इस ऐप के माध्यम से नशा तस्करों की सूचना पुलिस को देते हैं तो पुलिस को यह बिल्कुल भी मालूम नहीं होगा कि यह सूचना उन्हें किसने दी है. इस ऐप की यही खासियत बताने के लिए एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं कि वह अपने इलाके के अधिक से अधिक लोगों के मोबाइल फोन में इस ऐप को इंस्टांल करवाएं, ताकि लोग निसंकोच होकर पुलिस को अपने क्षेत्र के नशा तस्करों के बारे में बता सकें.

सूचना देने वाली की नहीं मिलेगी जानकारी

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi) ने बताया कि ऐप से सूचना देने वालों का कोई भी डाटा पुलिस को प्राप्त नहीं होता और जो भी सूचना इस ऐप के माध्यम से प्राप्त होती है, उसपर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई होगी. गुरदेव शर्मा ने जिला के सभी लोगों से इस मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके पुलिस का मददगार बनने का आहवान किया है.

ड्रग फ्री ऐप के जरिये दे सकते हैं जानकारी.
ड्रग फ्री ऐप के जरिये दे सकते हैं जानकारी.


ऐप से बनें वॉलंटियरगुरदेव शर्मा ने लोगों से ऐप इंस्टाल करके वालंटियर बनने का भी आह्वान किया है और जिला के सभी थाना प्रभारियों को अधिक से अधिक लोगों को वालंटियर बनाने को कहा है. बता दें कि देश भर में अब आपातकालीन सेवाओं के लिए 112 नंबर जारी किया गया है. इस नंबर की एक मोबाइल ऐप भी बनाई गई है. जो भी व्यक्ति इस ऐप में खुद को वालंटियर बनाता है. आपदा के समय पुलिस उसकी मदद लेती है.

ये भी पढ़ें: कार हादसा: हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी, लव मैरिज के 5 दिन बाद उज़ड़ा सुहाग

IGMC में हुआ हिमाचल का तीसरा किडनी ट्रांसप्लांट, पत्नी ने पति को दी किडनी

हिमाचल: जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप, कार्यक्रम में हंगामा, पुलिस जांच में जुटी

VIDEO: रोड़ रेज के चलते हाईवे-21 पर वाहन चालकों की दबंगई, चले लात-घुसे

हिमाचल: सुंदरनगर के बाद सरकाघाट में फेसबुक ID हैककर ठगी की कोशिश

22 साल के जालसाज ने डुप्लीकेट सिम कार्ड से खाते से उड़ाए थे 33 लाख, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर