लाइव टीवी

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की IIT प्रशिक्षुओं से अपील, पढ़ाई पूरी करने के बाद जनता की करें सेवा

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 15, 2019, 7:55 PM IST
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की IIT प्रशिक्षुओं से अपील, पढ़ाई पूरी करने के बाद जनता की करें सेवा
हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी मंडी कैंपस का किया निरीक्षण

मंडी जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya )ने आईआईटी मंडी (IIT Mandi) के कैंपस में निरीक्षण (inspection) किया.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के एक दिवसीय दौरे पर आए हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya )ने आईआईटी मंडी (IIT Mandi) के कैंपस में निरीक्षण (inspection) किया. उन्होंने आईआईटी प्रशिक्षु, फकेल्टी मेंबर, डीन, चेयर आफ स्कूल समेत अन्य के साथ बातचीत भी की. आईआईटी मंडी के निदेशक टीए गोंजाल्विस ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का स्वागत किया और उन्हें शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों को लेकर विस्तार से बताया.

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने IIT मंडी कैंपस का किया निरीक्षण

निदेशक टीए गोंजाल्विस ने बताया कि 10 साल के भीतर आईआईटी मंडी भारत में शैक्षणिक क्षेत्र में अग्रणी बन गया है, जोकि वैश्विक स्तर पर एक पहचान बना रहा है. उन्होंने कहा कि संस्थान प्रदेश के लोगों और सरकार के साथ मिलकर राज्य में पर्यावरण के अनुकूल विकास और उद्योग लाने के लिए काम कर रहा है. वहीं, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी प्रशिक्षुओं के साथ बातचीत करते हुए उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद लोगों की सेवा करने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों पर निर्भर न होकर अपने स्वयं के उद्योग शुरू करने की पहल करें, ताकि वे दूसरों को भी रोजगार प्रदान कर सकें.उन्होंने कहा कि इस तरह से छात्र राष्ट्र और समाज के लिए काम कर सकते हैं.

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी प्रशिक्षुओं व फकेल्टी मेंबर समेत अन्य से की बातचीत
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईटी प्रशिक्षुओं व फकेल्टी मेंबर समेत अन्य से की बातचीत


 IIT के पाइन नीडल को लेकर बनाए प्रोजेक्ट को सराहा

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नैतिक मूल्यों और चरित्र निर्माण के साथ वैज्ञानिक स्वभाव विकसित करने पर भी जोर दि. राज्यपाल ने सभी 23 आईआईटी के बीच राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क में इंजीनियरिंग की 13वीं रैंक हासिल करने के लिए संस्थान को बधाई दी. उन्होंने प्रौद्योगिकी में नवाचार पाठ्यक्रम और डिजाइन उन्मुख पाठ्यक्रम की सराहना की. उन्होंने पाइन नीडल के पर्यावरण के अनुकूल उपयोग की भी सराहना की. उन्होंने सेंटर फॉर डिजाइन एंड फैब्रिकेशन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक सर्विसेज लैब का भी दौरा किया. इस दौरान उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मंडी जिला के सुंदरनगर में जिला स्तरीय रेडक्रास मेले के शुभारंभ मौके पर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें-बिलासपुर में प्रदेश का पहला एनीमल ट्रॉमा सेंटर का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया शुभारंभयह भी पढ़ें: सिरमौर जिले में भारी हिमपात से सड़क,​ बिजली, पानी और यातायात व्यस्थाएं चरमराई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 7:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर