होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

एक सप्ताह में होगा HRTC पेंशनरों के 15 करोड़ रुपये का भुगतान: गोविंद ठाकुर

एक सप्ताह में होगा HRTC पेंशनरों के 15 करोड़ रुपये का भुगतान: गोविंद ठाकुर

गोविंद ठाकुर, परिवहन मंत्री, हिमाचल सरकार

गोविंद ठाकुर, परिवहन मंत्री, हिमाचल सरकार

निगम ने वर्ष 2016 से 2018 के बीच रिटायर हुए पेंशनरों की 15 करोड़ की देनदारियों को एक सप्ताह के भीतर अदा करने का निर्णय लिया है.

    एचआरटीसी के पेंशनरों के लिए खुशखबरी आई है. निगम ने वर्ष 2016 से 2018 के बीच रिटायर हुए पेंशनरों की 15 करोड़ की देनदारियों को एक सप्ताह के भीतर अदा करने का निर्णय लिया है. इस बात की जानकारी परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने मंडी में दी. गोविंद ठाकुर ने बताया कि यह सारी देनदारियां पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय की है और मौजूदा जयराम ठाकुर की सरकार इन्हें अदा करने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है. अधिकतर देय लाभ दिए जा चुके हैं और बाकी देने का प्रयास किया जा रहा है. लंबित लाभ देने के लिए निगम की मासिक आय का 7 प्रतिशत पैसा इसके लिए रखा जा रहा है और अभी तक 10 करोड़ की राशि इकट्ठा हो चुकी है. उन्होंने बताया कि 2016-18 के बीच रिटायर हुए कर्मियों का करीब 15 करोड़ देना बनता है जिसे एक सप्ताह के भीतर जारी कर दिया जाएगा।

    3 करोड़ का मेडिकल बिल का भुगतान किया जा चुका है

    गोविंद ठाकुर ने बताया कि कर्मचारियों का मेडिकल बिलों का 3 करोड़ रूपया जारी किया जा चुका है और एक करोड़ का भुगतान शेष बच रहा है जिसे भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार पेंशनरों के हितों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और जितने भी लंबित वित्तिय लाभ हैं उनकी जल्द अदायगी कर दी जाएगी।

    14 जून को पेंशनर करेंगे एमडी कार्यालय का घेराव

    बता दें कि एचआरटीसी के पेंशनर लंबित वित्तीय लाभों के लिए 14 जून को शिमला में एमडी कार्यालय का घेराव करने जा रहे हैं और आत्मदाह तक की चेतावनी दे चुके हैं. पेंशनरों का कहना है कि निगम के पास उनका डेढ़ सौ करोड़ से अधिक का पैसा लंबित पड़ा हुआ है.

    यह भी पढ़ें:  यूको बैंक का ATM उखाड़ ले गए थे यूपी के लुटेरे, एक ​गिरफ्तार

    जंगल की आग घर तक पहुंची, महिला बुरी तरह झुलसी

    Tags: Himachal pradesh, HRTC, Mandi, Pension fund

    अगली ख़बर