लाइव टीवी

HAS एग्जाम रिजल्ट: मंडी का ढंका, निशांत ने किया टॉप, संकल्प सेकंड टॉपर

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 27, 2019, 10:14 AM IST
HAS एग्जाम रिजल्ट: मंडी का ढंका, निशांत ने किया टॉप, संकल्प सेकंड टॉपर
मंडी. एचएएस परीक्षा में टॉप करने वाले निशांत और संकल्प.

HAS Result: सुंगदरनगर शहर के ललित नगर निवासी संकल्प गौतम ने दूसरा स्थान हासिल किया है. संकल्प गौतम अभी नायब तहसीलदार शिमला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल राज्य लोक सेवा आयोग ने हिमाचल प्रशासनिक सेवा (HAS) परीक्षा का परिणाम (HAS Result) घोषित कर दिया है. इस बार रिजल्ट में मंडी (Mandi) का दबदबा रहा. पहले दो पहले दो स्थानों पर मंडी के युवकों ने कब्जा जमाकर नया इतिहास रचा है.

सूबे के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के विधानसभा क्षेत्र सराज के छतरी गांव के निशांत कुमार ने टॉप किया है, जबकि सुंदरनगर शहर के संकल्प गौतम दूसरे टॉपर बने हैं. ऐसा माना जा रहा है कि निशांत सराज से एचएएस (HAS) बनने वाले पहले अधिकारी हैं.

कुल्लू से स्कूलिंग और कॉलेज तक की पढ़ाई
निशांत कुमार ने दसवीं तक की पढ़ाई एसवीएम कुल्लू से की, जबकि मौहल से 12वीं की पढ़ाई पूरी की. कुल्लू कॉलेज से ही ग्रेजुएशन करने के बाद निशांत ने लॉ की पढ़ाई पूरी की. निशांत के पिता राजेंद्र सिंह स्टेट सीआईडी में हैं जबकि माता आशा कुमारी गृहिणी हैं. निशांत की बहन मेडिकल कॉलेज में बतौर नर्स अपनी सेवाएं दे रही हैं. निशान्त की माता आशा कुमारी और पिता राजेन्द्र सिंह का कहना है कि समाज सेवा उनका लक्ष्य था और बेटे ने भी इसी लक्ष्य को अपनाया है. निशांत ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है. निशांत का कहना है कि एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में वह बेहतरीन सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे.

नायब तहसीलदार हैं संकल्प
सुंगदरनगर शहर के ललित नगर निवासी संकल्प गौतम ने दूसरा स्थान हासिल किया है. संकल्प गौतम अभी नायब तहसीलदार शिमला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. संकल्प ने अपनी जमा दो तक की पढ़ाई सेंट मैरी स्कूल सुंदरनगर, डीएवी शिमला और एमएलएसएम सुंदरनगर से की. उपरांत इसके संकल्प ने सुंदरनगर स्थित राजकीय जवाहर लाल नेहरू इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की और पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से एमटेक की पढ़ाई की. संकल्प गौतम ने बताया कि उसकी शुरू से ही प्रशासनिक सेवा में जाने की इच्छा थी और आज उनकी यह इच्छा पूरी हो गई है.

संकल्प का कहना है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें परिवार सहित सभी का सहयोग मिला. संकल्प के पिता उमेश गौतम और माता हेमंत शर्मा ने अपने बेटे की कामयाबी पर खुशी जताई है और बेटे के उज्जवल भविष्य की कामना की है. बता दें कि 23 पदों के लिए यह परीक्षा ली गई है, जिसमें पहले तीन स्थान हासिल करने वालों को एचएएस के तहत नियुक्ति मिलेगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: मंडी: पहले युवक को पिलाई शराब और बाद में किया कुकर्म, हैड कांस्टेबल सस्पेंड

BJP नेता रविंद्र रवि ने कहा- पत्र बम में नाम आए लोगों पर CM करें कार्यवाही

हिमाचल में 2 दिन येलो अलर्ट: शिमला में हल्की बारिश, ऊंचे इलाकों में बर्फबारी

हिमाचल में भी हुआ महाराष्ट्र जैसा ड्रामा और वीरभद्र को देना पड़ा था इस्तीफा!

VIDEO: शराब के नशे में 3 युवकों ने मचाया हुड़दंग, पीटते-पीटते थाने ले गई पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...