होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

VIDEO: धर्मपुर में साल 2015 जैसे हालात, बस स्टैंड डूबा, कांडापतन में पुल के ऊपर से बहने लगी खड्ड

VIDEO: धर्मपुर में साल 2015 जैसे हालात, बस स्टैंड डूबा, कांडापतन में पुल के ऊपर से बहने लगी खड्ड

हिमाचल के मंडी में धर्मपुर का बस अड्डा एक बार फिर डूबा.

हिमाचल के मंडी में धर्मपुर का बस अड्डा एक बार फिर डूबा.

Dharampur Bus stand Drowned: मंडी के धर्मपुर में सोन खड्ड के साथ बस अड्डे का निर्माण किया गया है. यहां पर अक्सर जब भारी बारिश होती है तो नदी का पानी और नाले का पानी बस स्टैंड सहित आसपास घुस जाता है. 2015 में भी भारी बारिश के चलते पूरा बस अड्डा डूब गया था. यहां तक कि एचआरटीसी की बसें बह कर एक घर से फंस गई थी.

अधिक पढ़ें ...

धर्मपुर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भारी बारिश से जमकर तबाही देखने को मिली है. जिले के धर्मपुर इलाके में साल 2015 जैसा नजारा देखने को मिला है. यहां पर धर्मपुर बस स्टैंड समेत बाजार का आधा हिस्सा पानी में डूब गया है. सोन खड्ड और साथ लगते नाले में पानी बढ़ने से धर्मपुर बस स्टैंड में पानी घुस गया है.मौके के कुछ डराने वाले वीडियो भी सामने आए हैं. इसके अलावा, धर्मपुर से आगे कांढ़ापतन में ब्यास नदी का पानी मंदिर के पास पहुंचा है. यहां ब्यास और सुकैती का पानी बढ़ने से पैदल पुल के ऊपर से पानी बह रहा है.

गौरतलब है कि धर्मपुर उपमंडल में कई संपर्क मार्ग बारिश के चलते बंद हैं. यहां लगातार बारिश हो रही है. बता दें कि शुक्रवार से शनिवार सुबह तक इलाके में झमाझम बारिश हुई है. यहां पर 12 घंटे में मूसलाधार पानी बरसा है.

2015 में डूब गया था बस स्टैंड बस बहीं
मंडी के धर्मपुर में सोन खड्ड के साथ बस अड्डे का निर्माण किया गया है. यहां पर अक्सर जब भारी बारिश होती है तो नदी का पानी और नाले का पानी बस स्टैंड सहित आसपास घुस जाता है. 2015 में भी भारी बारिश के चलते पूरा बस अड्डा डूब गया था. यहां तक कि एचआरटीसी की बसें बह कर एक घर से फंस गई थी. एक बार फिर से यहां कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है. लगातार बारिश से काफी नुकसान हुआ है. हालांकि, जानी नुकसान की कोई खबर नहीं है. फिलहाल पूरे मंडी जिले में बारिश कहर बनकर टूटी है और कुल 15 लोग लापता हैं.

महेंद्र सिंह ने दिया संदेश

लगातार बारिश को लेकर स्थानीय विधायक और सरकार में ं मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेशभर में भारी बारिश के कारण जान-माल का नुकसान होने वाली सूचनाएं हैं.राज्य सरकार सभी जिला प्रशासनों को राहत एवं बचाव कार्य के आदेश दे दिए हैं.राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किए जा रहे हैं.
कुछ लोगों की इसमें असामयिक मृत्यु भी हुई है, ईश्वर से उनकी पुण्य आत्मा को शांति तथा शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. प्रभावित परिवारों को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी. प्रदेशवासियों से विनम्र आग्रह है़ कि भूस्खलन संभावित क्षेत्रों, नदी-नालों के करीब न जाएं और अनावश्यक यात्रा से बचें.

Tags: Heavy Rainfall, Himachal pradesh, Mandi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर