लाइव टीवी

एक्शन मोड में मंडी पुलिस: टू-व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर काटे चालान

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 3:03 PM IST
एक्शन मोड में मंडी पुलिस: टू-व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर काटे चालान
मंडी में ट्रैफिक नियमों की अवेहलना पर चालान काटते हुए.

Traffic Rules in Mandi: एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है. दो पहिया वाहन चालक के साथ सवारी (Pillion rider) को भी हेलमेट (Helmet) पहनना अनिवार्य है.

  • Share this:
मंडी. सीएम (CM) के गृह जिला मंडी (CM City Mandi) में अब यातायात नियमों (Traffic Rules) की अनदेखी करने वालों की खैर नहीं है. मंडी पुलिस ने टू व्हीलर (Two-Wheeler) चालक के साथ सवारी के लिए भी हेलमेट (Helmet) पहनना अनिवार्य कर दिया है. एक सप्ताह तक जागरूकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस (Mandi Police) एक्शन मोड पर आ गई है. बुधवार सुबह ही मंडी शहर (Mandi City) में जगह जगह पुलिस जवानों ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा. मुख्य तौर पर टू व्हीलर में चालक के साथ बैठी सवारी के हेलमेट न पहनने पर चालान (Challan) काटे गए. कार्रवाई के साथ बाइक सवारों को जागरूक भी किया गया।

एक सप्ताह तक जागरूक किया
पुलिस लाइन मंडी में क्राइम मीटिंग (Crime Meeting) में लिए गए फैसले के अनुसार, एक सप्ताह तक इस निर्णय को लेकर जागरूक किया गया. अब टू व्हीलर सवार दोनों लोगों के हेलमेट न पहनने पर कार्रवाई की जा रही है. टू व्हीलर हादसों को देखते हुए पुलिस हेलमेट को लेकर सख्ती बरत रही है. पुलिस की सख्ती से टू व्हीलर चालकों में हड़कंप मचा हुआ है. बिना हेलमेट के अलावा तेज गति से वाहन चलाना, बिना सीट बेल्ट कार चलाना, लापरवाही से वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, ओवरलोडिंग पर भी पुलिस जवान कार्रवाई की जा रही है.

यह बोले एएसपी

वहीं, एएसपी मंडी पुनीत रघु (ASP Mandi) ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है. दो पहिया वाहन चालक के साथ सवारी को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है. हेलमेट न पहनने पर एमवी एक्ट के तहत चालान किए जा रहे है. उन्होंने बताया कि हेलमेट बाइक चालक व सवारी दोनों की सुरक्षा के लिए जरूरी है.

ग्रामीण इलाकों में अवेहलना
बता दें कि पुलिस की सख्ती के बाद शहरी इलाकों में बाइक चालक के साथ बैठी सवारी ने भी हलमेट पहनना शुरू कर दिया है, जबकि ग्रामीण इलाकों में एमवी एक्ट की अवहेलनाएं हो रही हैं. यहां डबल हेलमेट के अलावा अन्य नियमों की अनदेखी की जा रही है. शहरी इलाकों के साथ पुलिस को ग्रामीण इलाकों में भी सख्ती बरतनी होगी, ताकि दुर्घटनाओं (Road Accident) में रोकथाम हो सके.
Loading...

ये भी पढ़ें: बुजुर्ग से क्रूरता: अंधविश्वास की ‘सजा’ भुगत रहा 8 माह का मासूम भी पहुंचा जेल

सरकाघाट कांड की आड़ में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश, पुलिस जांच में जुटी

कांग्रेस ने उठाए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल, पूछा अबतक कितना हुआ है निवेश

शिमला में 24 घंटे में दो रेप: कोटखाई और बालूगंज में FIR दर्ज

बेरोजगारों की फौज: हिमाचल में पटवारी के 1194 पदों के लिए 3,02,125 आवेदन

मंडी में चंडीगढ़-मनाली हाईवे-21 पर दो बाइकों में भिड़ंत, युवक की मौत, 4 गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 2:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...