लाइव टीवी

हैदराबाद गैंगरेप: देश और हिमाचल की सबसे युवा प्रधान जबना जंतर-मंतर पर देंगी धरना

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 6, 2019, 10:06 AM IST
हैदराबाद गैंगरेप: देश और हिमाचल की सबसे युवा प्रधान जबना जंतर-मंतर पर देंगी धरना
जबना चौहान मंडी जिले से हैं.

Hyderabad Gang Rape and Murder: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जबना चौहान को सम्मानित किया था. अभिनेता अक्षय कुमार ने भी गुरुग्राम बुलाकर उन्हें सम्मानित किया था.

  • Share this:
मंडी. हैदराबाद (Hyderabad Gang Rape) में 26 साल की महिला डॉक्टर (Women Doctor) से हैवानियत और देश में महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार के खिलाफ देश की सबसे युवा पंचायत प्रधान जबना चौहान (Jabna Chauhan) शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar-Mantar) में धरना देंगी.

हिमाचल के मंडी (Mandi) की जबना चौहान गुरुवार को दिल्ली (Delhi) पहुंच चुकी हैं. जबना शुक्रवार सुबह 11:00 से 2:00 बजे तक धरने देगी. उनके साथ कई राज्यों के संगठनों और संस्थाओं के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे.जबना ने कहा कि महिलाओं से रेप और छेड़छाड़ को अंजाम देने वालों को बीच चौराहे पर फांसी देनी चाहिए. इसके लिए संविधान में संशोधन होना चाहिए.

इसलिए सुर्खियों में आई थी जबना
जबना उस वक्त सुर्खियों में आई थी, जब वह 2016 में 22 वर्ष की आयु में देश की सबसे युवा प्रधान बनीं. पंचायत में शराबबंदी लागू की. जबना को जान से मारने की धमकी भी मिली लेकिन वह पीछे नहीं हटीं. मंडी जिला के गोहर ब्लॉक की थरजून पंचायत की इस युवा प्रधान को सराहनीय कार्यों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सम्मानित कर चुके हैं.

पीएम मोदी और अक्षय कुमार कर चुके हैं सम्मानित
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जबना चौहान को सम्मानित किया था. अभिनेता अक्षय कुमार ने भी गुरुग्राम में उन्हें सम्मानित किया था. अक्षय ने उन्हें अपनी फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के प्रमोशन इवेंट के दौरान नवाजा था.

जबना चौहान समाजिक कार्यकर्ताओं में बढ़चढ़कर भाग लेती हैं. (FILE Photo)
जबना चौहान समाजिक कार्यकर्ताओं में बढ़चढ़कर भाग लेती हैं. (FILE Photo)
हैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपी का इनकाउंटर
तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप (Gangrape) के बाद हत्या और शव जलाने के मामले के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. News18-तेलुगू के मुताबिक, रिमांड के दौरान पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए सभी आरोपियों को गुरुवार देर रात घटनास्थल पर ले गई थी. इसी दौरान इन चारों ने पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की. तभी पुलिस इनकाउंटर में उन्हें मार गिराया गया.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: हिमाचल की वादियों में 8 दिन बिताने के बाद मुंबई लौटे स्टार Big-B

बिलासपुर DC ऑफिस में आग, पुलिसवालों ने भागकर बचाई जान, रिकॉर्ड राख़

कांग्रेस से गद्दारी करने वाले पद के लायक नहीं, सुधीर को हटाया जाए: विजयइंद्र

हिमाचल में 5वीं कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म, आरोपी नाबालिग चचेरा भाई फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 9:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर